Connect with us

ऑफ़बीट

इस मशीन को लगा लेने से नहीं आएगा कोई बिजली का बिल, इस्तेमाल कीजिए अनलिमिटेड बिजली!

Published

on

बिजली दिन-प्रतिदिन महंगी होती जा रही है। हर किसी को शिकायत है कि उनका बिल उपभोग से ज्यादा आ रहा है। अगर आप भी अपने बिजली के बिल को लेकर हैरान परेशान हैं तो चलिए हम आपकी इस समस्या का समाधान किये देते हैं।आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अगर आपने अपने घर मे इंस्टॉल करा दिया तो बिजली के बिल की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। और आप कई सालों तक बिजली बिल्कुल मुफ्त में यूज़ कर पाएंगे।

दरअसल, भारत की हंस नाम की कंपनी ने एक ऐसा पावरबैंक बनाया है, जिससे टीवी, कंप्यूटर औँर बिजली के बड़े उपकरण चलाए जा सकते हैं। वैसे तो इस मशीन का आविष्कार उन इलाकों के लिए किया गया था, जहां बिजली अक्सर कटती रहती है या जहां बिजली पहुंची ही नहीं, लेकिन वक्त के साथ-साथ अब लोग इसे अपने घरों में भी यूज़ कर रहे हैं।HANS के इस पॉवर बैंक को चार्ज करने के लिए आपको बिजली की भी जरूरत नहीं। इसके लिए सिर्फ चाहिए सौर ऊर्जा यानी धूप में इसे बाहर रख दें और ये अपने आप चार्ज हो जाएगी। कंपनी ने इस पॉवर बैंक को फ्री इलेक्ट्रसिटी जनरेटर रखा है। इस पॉवर बैंक की खास बात इसका वजह महज 4 किलोग्राम है।

बता दें कि इस वक्त HANS कंपनी के 2 पॉवर बैंक मार्केट में उपलब्ध हैं, जिनमे पॉवर पैक 300 और पॉवर पैक 150 है इनमे पॉवर पैक 300 14,450 रूपये की कीमत में मिलेगा साथ ही इसके बैकअप क्षमता 300 घंटे की होगी। वही पॉवर पैक 150 पूरे 150 घंटे के बैकअप के साथ महज 9,990 रूपये में मिलेगा।इन पॉवर बैंक में उर्जा के वितरण के लिए usb का प्लग दिया गया है जिससे कंप्यूटर, लैपटॉप, टीवी, पंखा, और लाइट इत्यादि को उर्जा मिल सकेगी। महज 4 घंटे में चार्ज होने वाले इस पॉवर बैंक में 300 घंटे का बैकअप मिलेगा। अगर आप इस पॉवर बैंक यूज़ करते है तो आप अगले 12 तक मुफ्त में इलेक्ट्रिसिटी का यूज़ कर सकते है। इन्हें ऑनलाइन ई कॉमर्स साइट से खरीदा जा सकता है।

ऑफ़बीट

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर जमकर वायरल हो रहे हैं ये फनी मीम्स, आप भी देखें

Published

on

नई दिल्ली। मोटर वीकल एक्ट में संशोधन के बाद 1 सितंबर से कुछ राज्यों को छोड़कर ये नया कानून पूरे देश में लागू हो गया। नए कानून के मुताबिक सड़क पर गाड़ी से चलते समय नियमों को तोड़ने पर आपको 10 गुना ज्यादा तक जुर्माना भरना पड़ सकता है।

नियम लागू होने के बाद कई लोगों के हजारों के चालान कट चुके हैं। नए नियम के मुताबिक हेलमेट न होने पर आपको 1000 रुपए का जुर्माना देना होगा। वहीं शराब पीकर गाड़ी चलाने पर आप पर 10 हजार का जुर्माना लगेगा।

वहीं गाड़ी चलाने वाला अगर नाबालिग है तो इसके लिए 25 हजार रुपए का जुर्माना तय किया गया है। सोशल मीडिया पर चालान को लेकर इन दिनों कई फनी मीम्स खूब वायरल हो रहे हैं। आईए देखते हैं इन फनी मीम्स को…

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending