Connect with us

प्रादेशिक

अचंभित महबूबा मुफ्ती का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

Published

on

जम्मू कश्मीर की गठबंधन सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा समर्थन बापस लेने के बाद अचंभित मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अपना इस्तीफा राज्यपाल एन.एन. वोहरा को सौंप दिया। भाजपा के फैसले की जानकारी मिलते ही महबूबा राजभवन पहुंचीं।

इसके बाद उन्होंने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की एक आपात बैठक बुलाई।

एक चकित करने वाले घटनाक्रम के तहत भाजपा ने राज्य सरकार में अपने सभी मंत्रियों को नई दिल्ली बुलाया और उसके बाद उसने घोषणा की कि पार्टी ने पीडीपी-भाजपा गठबंधन से बाहर होने का निर्णय लिया है।

भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि भाजपा के लिए सरकार में बने रहना कठिन हो गया था। उन्होंने कहा, “इसलिए हमने सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का फैसला किया।”

वरिष्ठ भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा के सभी मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है। गुप्ता ने कहा, “राज्यपाल को निर्णय के बारे में सूचित किया जा रहा है और अब राज्य में अगले संवैधानिक कदम पर निर्णय वही लेंगे।”

2014 के विधानसभा चुनाव बाद भाजपा से समर्थन मिलने के बाद पीडीपी ने गठबंधन सरकार बनाया था। (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

शादी में लोगों ने नए जोड़े को प्याज किया गिफ्ट, दुल्हन का ऐसा था रिएक्शन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से झांसी से एक ऐसी अजीबोगरीब खबर सामने आई है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां लोगों ने एक शादी के दौरान दूल्हा दुल्हन को गिफ्ट में प्याज देना शुरू कर दिया है।

मामला झांसी के डेली का है, यहां कानपुर से बारात आई थी। जयमाल के समय जब दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर थे। इसी दौरान लोगों ने दोनों को प्याज देना शुरू कर दिया।

एक रिश्तेदार ने दूल्हे-दुल्हन को 5 किलो प्याज का गिफ्ट दिया। इतना ही नहीं इस गिफ्ट को पाकर उनके घर के लोग खुश भी नजर आए। दुल्हन की बहन ने बताया कि शादी में सभी लोग कुछ न कुछ गिप्ट दे रहे है किसी ने ये नहीं सोचा की प्याज कितनी महंगी है।

उन्होंने कहा, मेरी बहन को किचन में कोई तकलीफ ना हो इसलिए प्याज गिफ्ट की जा रही है। अपनी शादी में गिफ्ट के तौर पर प्याज पाकर खुद दुल्हन भी खुश नजर आई। उन्होंने कहा कि मुझे प्याज गिफ्ट में मिली, मैं बहुत खुश हूं।

उन्होंने कहा कि दहेज में मुझे कुछ दो न दो पर प्याज दो। उधर, दूल्हे के पक्ष के लोग भी इस वाकये को लेकर खुश नजर आए। यह शादी और इस शादी में मिला दहेज आसपास के इलाकों में सुर्खियां बना हुआ है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending