Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अचंभित महबूबा मुफ्ती का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा

Published

on

Loading

जम्मू कश्मीर की गठबंधन सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा समर्थन बापस लेने के बाद अचंभित मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अपना इस्तीफा राज्यपाल एन.एन. वोहरा को सौंप दिया। भाजपा के फैसले की जानकारी मिलते ही महबूबा राजभवन पहुंचीं।

इसके बाद उन्होंने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की एक आपात बैठक बुलाई।

एक चकित करने वाले घटनाक्रम के तहत भाजपा ने राज्य सरकार में अपने सभी मंत्रियों को नई दिल्ली बुलाया और उसके बाद उसने घोषणा की कि पार्टी ने पीडीपी-भाजपा गठबंधन से बाहर होने का निर्णय लिया है।

भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि भाजपा के लिए सरकार में बने रहना कठिन हो गया था। उन्होंने कहा, “इसलिए हमने सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का फैसला किया।”

वरिष्ठ भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा के सभी मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है। गुप्ता ने कहा, “राज्यपाल को निर्णय के बारे में सूचित किया जा रहा है और अब राज्य में अगले संवैधानिक कदम पर निर्णय वही लेंगे।”

2014 के विधानसभा चुनाव बाद भाजपा से समर्थन मिलने के बाद पीडीपी ने गठबंधन सरकार बनाया था। (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending