Connect with us

नेशनल

अभी अभी: ईद के अवसर पर लहराए पाकिस्तानी झंडे, एक जवान शहीद

Published

on

कश्मीर में कई दिनों से लगातार जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। आज ईद के अवसर पर भी कश्मीर में भारी तनाव का माहौल रहा। ईद के दौरान कश्मीर में पाकिस्तानी झंडे तक लहराए गए। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और ईद के इस पाक अवसर पर भी अपने नापाक मंसूबो के चलते सीजफायर का उल्लंघन किया।

कश्मीर में जारी इस घटना के बाद एक लड़के की जान चली गई वहीं एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई है। वहीं आज सुबह पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास हुई फायरिंग में भारतीय सैनिक बिकास गुरंग शहीद हो गया है। इससे पहले गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर उपद्रवियों द्वारा पथराव का एक विडियो सामने आया था। वहीं हाल ही में भारतीय सैनिक औरंगजेब को भी आतंकियों ने किडनैप कर मार डाला।

हालांकि रमजान और ईद को देखते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने राजनाथ सिंह के साथ बैठक कर सर्च ऑपरेशन और बाकी कार्यवाहियों पर रोक लगवाई थी। लेकिन आतंकियों को वो भी रास नहीं आया और लगातार हमले होते रहे है। ईद के दो दिन पहले ही कश्मीर के मशहूर पत्रकार और द राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या कर दी गई।

नेशनल

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने लोगों को दी मिलाद-उन-नबी की बधाई

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी के अवसर पर लोगों को बधाई दी।

राष्ट्रपति ने शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, “पैगंबर मुहम्मद (स.) के जन्मदिन, मिलाद-उन-नब़ी के मुबारक मौके पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से अपने मुस्लिम भाई-बहनों को शुभकामनाएं देता हूं।

आइए, हम सब उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आपसी भाईचारे और रहमदिली के साथ सभी की खुशहाली के लिए कार्य करें।” प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ” मिलाद-उन-नबी की बधाई। पैगंबर मुहम्मद के विचारों से प्रेरित होकर, यह दिन समाज में सद्भाव और करुणा की भावना का प्रसार करे। चारों ओर शांति हो।”

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending