Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

दुनियाभर में मनाई गई ईद

Published

on

दुनियाभर में मुस्लिम बिरादरी के लाखों लोगों ने शुक्रवार सुबह नमाज अदा करने के साथ ईद-उल-फितर #EidMubarak का त्योहार मनाया। रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने के बाद मुस्लिम परिवारों ने हर्षोल्लास के साथ ईद मनाई। कई देशों में ईद की खुशी आप तस्वीरों में देखें….

अलजीरिया में ईद की खुश में देर रात तक खुली दुकान।

इंडोनेशिया में ईद की नमाज पढ़ते लोग

इंडोनेशिया में ईद की नमाज पढ़ते लोग

नई दिल्ली के जामा मस्जिद में नमाज पढ़ते ढेर सारे लोग

मलेशियाई प्रधानमंत्री के निवास पर आम लोगों के लिए पकवान तैयार करते शेफ।

पाकिस्तान के शहर पेशावर में ईद की खुशी में दुकान से मिठाई खरीदते लोग।

ट्युनिशिया में ईद की नमाज पढ़ते श्रद्धालुगण।

भारत के कश्मीर प्रांत के पुलवामा में सजा बाजार

फिलीपींस में ईद की खुशी में चहकती बच्चियां

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका के खूनी खेल का साक्ष बने ईसा मसीह, मूर्ति पर मिले खून के धब्बे, तस्वीरें देखकर दहल उठेगा दिल

Published

on

श्रीलंका की राजधानी क्लोम्बो में रविवार को सिलसिलेवार तरीके से हुए धमकों ने पूरी दुनिया को हिला दिया। धमके इतने भयावह थे कि मृतकों की संख्या 290 पहुंच गई है। 450 से अधिक घायल बता रहे हैं। ईस्टर के मौके पर धमाकों में कई चर्च को भी निशाना बनाया गया। धमाके की कई भयावह तस्वीरें भी सामने आई हैं। कोलंबिया स्तिथ नेगोम्बो के सेंट सेबास्टियन चर्च में खींची गई एक फोटो में घटना की भयावहता दिखती है। ईसा मसीह की मूर्ति और दीवारों पर खून के धब्बे दिखाई पड़ते हैं। सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल हो चुका है।इस घटना में अभी तक किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा ने मीडिया के बातचीत के दौरान बताया की इन हमलों के संबंध में अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।बता दें अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं। पुलिस ने हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक घर पर भी छापा मारा है।
प्रशासन ने पूरे देश में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इस द्वीपीय देश में गृहयुद्ध समाप्त होने के बाद यह सबसे बड़ा खूनखराबा वाला दिन रहा।

 

 

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending