Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीनी ड्रेगन की फुफकार, अतिरिक्त शुल्क के लिए अमेरिकी सामान की सूची तैयार

Published

on

Loading

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कदम से चीन बुरी तरह नाराज है। ड्रेगन फुफकार रहा है। चीन ने अमेरिका पर पलटवार करने के लिए अमेरिकी सामान की सूची तैयार कर ली है, जिस पर अतिरिक्त शुल्क लगाएगा।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन से आयातित 50 अरब डॉलर के सामान पर शुल्क लगाने को मंजूरी दे दी है। डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले से चीन की इकॉनमी में ‘भूचाल’ आ गया है।

चीन ने शनिवार को उन अमेरिकी सामानों की सूची तैयार की है, जिन पर अतिरिक्त शुल्क लगाया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीन के कस्टमस टैरिफ कमिशन ने लगभग 50 अरब डॉलर मूल्य के 659 अमेरिकी उत्पादों पर अतिरिक्त शुल्क लगाने का फैसला किया। इस फैसले को स्टेट काउंसिल की मंजूरी मिल गई है।

आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, लगभग 34 अरब डॉलर मूल्य के 545 उत्पादों पर अतिरिक्त शुल्क लगाए गए हैं, जिनमें कृषि उत्पाद, वाहन, जलीय उत्पाद शामिल हैं। यह कदम छह जुलाई 2018 से प्रभावी होगा। हालांकि, बाकी सामानों पर अतिरिक्त शुल्क लगाने की तारीख का बाद में ऐलान किया जाएगा। (इनपुट आईएएनएस)

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending