Connect with us

प्रादेशिक

ईद सभी के लिए खुशियां लेकर आया : नीतीश कुमार

Published

on

बिहार में पाक रमजान महीने के बाद शनिवार को ईद की धूमधाम से मनाई जा रही है। बिहार के अन्य जिलों में ईद-उल-फितर को लेकर लोगों भारी उत्साह है। पटना के विभिन्न मस्जिदों में भी ईद की नमाज पढ़ी गई और लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। राज्य के मधेपुरा, गया, भागलपुर, बगहा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और दरभंगा समेत पूरे राज्य में लोग एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं।

बिहार की सभी मस्जिदों में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंच रहे हैं। पटना के गांधी मैदान में बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर ईद के मौके पर नमाज अदा की और एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर बच्चों में खासा उल्लास देखने को मिला। बच्चों ने भी अपने हमउम्र साथियों के गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ईद के मौके पर गांधी मैदान पहुंचे और बिहार और देश के लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने लोगों से देशभर में शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की। नीतीश ने रमजान के पाक महीने को तपस्या बताते हुए कहा कि इस पाक महीने के बाद ईद सभी के लिए खुशियां लेकर आए।

ईद को लेकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

पत्नी को विदेश जाने से रोकने के लिए शख्स ने उड़ाई बम की अफवाह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर फोन कर बम की अफवाह उड़ाने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी का नाम नसीरूद्दीन है। नसीरूद्दीन ने 8 अगस्त को फर्जी कॉल करके कहा था कि उसकी पत्नी ने हवाई अड्डे पर बम विस्फोट करने की योजना बनाई है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने फोन करके बताया था कि उसकी पत्नी एक ‘फिदायीन’ की सदस्य है और वह हवाई अड्डे पर बम लगाने के लिए जा रही है।

इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “नसीरुद्दीन को दिल्ली के बवाना इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसने अपनी पत्नी को देश छोड़ने से रोकने के लिए फोन किया था।”

आठ अगस्त को बम की सूचना मिलने के बाद हवाई अड्डे के अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को अस्थायी रूप से निलंबित करना पड़ा।

अधिकारी ने कहा, “जांच के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अपने कर्मचारी राफिया से शादी की, जो खाड़ी में काम करने के लिए भारत छोड़ने की योजना बना रही थी। जब राफिया को देश छोड़ने से रोकने की उसकी कोशिश विफल हो गई, तो उसने फोन करने का फैसला किया।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending