Connect with us

खेल-कूद

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाए एक मैच में ढेर सारे रिकार्ड

Published

on

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बार फिर दुनिया को अपनी प्रतिभा का दीवाना बना लिया। फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप बी में शुक्रवार रात स्पेन—पुर्तगाल के बीच हुए मैच में शानदार हैट्रिक ठोंकी। पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इसीलिए फुटबाल जगत के महान खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है।

फिश्ट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के चौथे मिनट में रोनाल्डो कस किया गया गोल वर्ष् 1966 विश्व कप के बाद इस टूर्नामेंट सबसे तेज गोल है। इंग्लैंड में हुए 1966 विश्व कप में जोसे अगुस्तो ने हंगरी के खिलाफ 1:35 सेकेंड में गोल किया था।

इस मैच में गोल करने के साथ ही पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो लगातार आठ प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इन प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में विश्व कप, यूरोपीय चैम्पियनशिप और कोपा अमेरिका शामिल है। रोनाल्डो से पहले यूरोप एवं अमेरिका का कोई भी खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को अपने नाम नहीं कर सका।

इसके अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो चार विश्व कप फाइनल्स (2006, 2010, 2014 और 2018) में गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। रोनाल्डो से पहले पेले, उवे सेलर और मिरोस्लाव क्लोज ही इस कीर्तिमान को स्थापित करने में कामयाब हो पाए हैं।

पुर्तगाल के कप्तान अपने करियर में कुल 51 बार हैट्रिक लगा चुके हैं। स्पेन के खिलाफ तीन गोल दागते ही वह विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले सबसे अधिक उम्र (33 वर्ष 130 दिन) के खिलाड़ी भी बन गए हैं।

विश्व कप के अपने अगले मुकाबले में पुर्तगाल बुधवार को मोरक्को से भिड़ेगी और टीम को अपने कप्तान से एक बार फिर दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। (इनपुट आईएएनएस)

खेल-कूद

अनुष्का शर्मा मामले पर फारुख इंजिनियर बोले – मैं गावस्कर को काफी अच्छे से जानता हूं…

Published

on

By

सुनील गावस्कर को हाल ही में विराट कोहली की फॉर्म पर चर्चा करते हुए उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा का नाम लेने पर लोगों से आलोचना झेलनी पड़ी थी। इसके बाद अब पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजिनियर ने पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का समर्थन किया है।

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह, पीएम मोदी ने कहा – उनके निधन से दुखी हूं

इससे पहले अनुष्का शर्मा ने भी एक पोस्ट कर गावस्कर से सावल किए थे। इंजिनियर ने पाकिस्तानी ऑब्जर्बर से बात करते हुए कहा, हम भारतीयों में सेंस ऑफ ह्यूमर की कमी है। अगर सुनील ने विराट कोहली और अनुष्का ने उनके बारे में कुछ कहा है तो वह मजाकिया लहजे में होगा न कि बुरा या अभ्रद।

उन्होंने कहा, मैं गावस्कर को काफी अच्छे से जानता हूं इसलिए कह सकता हूं कि उन्होंने कुछ कहा होगा तो मजाकिया लहजे में कहा होगा। मेरे मामले में भी लोगों ने इसे गंभीरता से ले लिया था और अनुष्का ने बयान जारी किया था।

#sunilgavaskar #anushkasharma #bollywood #cricket

Continue Reading

Trending