Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमिताभ बच्चन ने घोषित की अपनी वसीयत, 10 अरब की संपत्ति के वारिस अभिषेक नहीं, ये हैं

Published

on

Loading

मुंबई। “कल जब खेल फिर शुरू होगा, तो मोहरे हम वहीँ से उठाएंगे जहां आज रखे हैं”

अमिताभ बच्चन के मुंह से ये डायलॉग निकलने की देर होती थी और शालीन से शालीन लोग भी कुर्सियों पर खड़े होकर सीटियाँ मारने लगते थे। वही जलवा आज भी कायम है। अमिताभ ही एकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी भूमिकाओं और फिल्मों के चयन को समय के साथ बदल लिया है। इसलिए आज भी उनकी फ़िल्में एक अलग दर्जे की होती हैं। अमिताभ की छवि पारिवारिक रूप से भी काफी सफल है। उन्होंने हमेशा अपने परिवार को बंधे रखा है और कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया।

समय-समय पर लोग ये सवाल उठाते रहते हैं कि उनकी विशालकाय संपत्ति का वारिस कौन होगा। आपकी जानकारी बढ़ाते हुए बता देते हैं कि अभिताभ बच्चन के नाम से लंदन, दुबई और पेरिस के बैंकों में कुल 19 अकाउंट हैं। जबकि जया बच्चन के पास 26 करोड़ 10 लाख 99 हजार 543 रुपए की ज्वेलरी हैं। अमिताभ के नाम से मुंबई में दो बंगले जलसा और प्रतीक्षा हैं, जिनकी कीमत क्रमश 100 करोड़ और 115 करोड़ रूपए है। इसके साथ अमिताभ बच्चन के पास कुल 10.01 अरब रुपए की संपत्ति है। जिसमें अमिताभ के पास 8.03 अरब रुपए तथा जया बच्चन के नाम से 1.98 अरब रुपए के नाम से संपत्ति है।

साल 2017 में अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि मेरे मरने के बाद मेरी संपत्ति अभिषेक और श्वेता में बराबर बांट दी जाए। अमिताभ बच्चन अक्सर अपनी पत्नी जया बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या को संभालते हुए नजर आते हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने परिवार में कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending