Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फीफा विश्व कप 2018 : रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराया, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के चेहरे पर आई रौनक

Published

on

Loading

रूस ने फीफा विश्व कप 2018 के पहले मैच में गुरुवार को मॉस्को में लुजिनकी स्टेडियम में सऊदी अरब को 5-0 से हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया। मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरीशेव ने दो और युरी गाजिंस्की, अर्टयोम डज्युबा एवं एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए।

टूर्नामेंट का पहला गोल दागने के लिए रूस ने केवल 12 मिनट का समय लिया। बाएं छोर पर मौजूद मिडफील्डर एलेक्जेंडर गोलोविन ने बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया जिस पर शानदार हेडर लगाकर युरी गाजिंस्की ने अपने देश को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी।

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद रूस के खेल में अधिक आक्रामकता देखने को मिली और सऊदी अरब के खिलाड़ी मेजबान टीम की तेजी एवं शारीरिक शक्ति के कारण मुश्किल में नजर आए। पहला गोल दागने के तीन मिनट बाद रूस ने अपनी बढ़त को बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन मेहमान टीम के गोलकीपर ने अब्दुल्ला अल-मयूफ ने बेहतरीन बचाव किया।

सऊदी अरब ने गेंद पर अधिक समय कब्जा बनाए रखा लेकिन रूस के खिलाड़ी कई मौकों पर विपक्षी टीम की डिफेंस को भेदने में कामयाब रहे। हालांकि, 22वें मिनट में मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा और एलन ड्झागोव के मांसपेशियों में खिंचाव आया जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

ड्झागोव की जगह मिडफील्डर डेनिस चेरीशेव मैदान में आए और पहला हाफ समाप्त होने से दो मिनट पहले (43वें मिनट) बॉक्स के अंदर सऊदी अरब के तीन डिफेंडर को छकाते हुए रूस के लिए मैच का दूसरा गोल किया।

दूसरे हाफ में भी सऊदी अरब ने अधिक समय तक गेंद अपने पास रखा लेकिन वह मैच पर नियंत्रण रखने में कामयाब नहीं हो पाए। मेजबान टीम की डिफेंस एवं गोलकीपर इगोर एकिन्फीव को पूरे मैच में कोई खास पेरशानी नहीं हुई।

रूस ने मिडफील्ड में भी सऊदी अरब पर दबाव बनाया रखा और मैच के 71वें मिनट में लंबे कद के स्ट्राइकर अर्टयोम डज्युबा ने हेडर से गोल करते हुए मेजबान टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

मैदान में बैठे मेजबान टीम के प्रशंसक 3-0 से मिलने वाले जीत का जश्न बना रहे थे, लेकिन इंजुरी टाइम में चेरीशेव (91वें मिनट) एवं गोलोविन (94वें) ने गोल कर रूस की 5-0 से सुनिश्चित कर अपने प्रशंसकों की खुशी को दोगुना कर दिया।

इस जीत से स्टेडियम में बैठे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के चहरे पर भी रौनक आ गई। (इनपुट आईएएनएस)

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending