Connect with us

खेल-कूद

फीफा विश्व कप 2018 : रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराया, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के चेहरे पर आई रौनक

Published

on

रूस ने फीफा विश्व कप 2018 के पहले मैच में गुरुवार को मॉस्को में लुजिनकी स्टेडियम में सऊदी अरब को 5-0 से हराकर जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया। मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरीशेव ने दो और युरी गाजिंस्की, अर्टयोम डज्युबा एवं एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए।

टूर्नामेंट का पहला गोल दागने के लिए रूस ने केवल 12 मिनट का समय लिया। बाएं छोर पर मौजूद मिडफील्डर एलेक्जेंडर गोलोविन ने बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया जिस पर शानदार हेडर लगाकर युरी गाजिंस्की ने अपने देश को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी।

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद रूस के खेल में अधिक आक्रामकता देखने को मिली और सऊदी अरब के खिलाड़ी मेजबान टीम की तेजी एवं शारीरिक शक्ति के कारण मुश्किल में नजर आए। पहला गोल दागने के तीन मिनट बाद रूस ने अपनी बढ़त को बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन मेहमान टीम के गोलकीपर ने अब्दुल्ला अल-मयूफ ने बेहतरीन बचाव किया।

सऊदी अरब ने गेंद पर अधिक समय कब्जा बनाए रखा लेकिन रूस के खिलाड़ी कई मौकों पर विपक्षी टीम की डिफेंस को भेदने में कामयाब रहे। हालांकि, 22वें मिनट में मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा और एलन ड्झागोव के मांसपेशियों में खिंचाव आया जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

ड्झागोव की जगह मिडफील्डर डेनिस चेरीशेव मैदान में आए और पहला हाफ समाप्त होने से दो मिनट पहले (43वें मिनट) बॉक्स के अंदर सऊदी अरब के तीन डिफेंडर को छकाते हुए रूस के लिए मैच का दूसरा गोल किया।

दूसरे हाफ में भी सऊदी अरब ने अधिक समय तक गेंद अपने पास रखा लेकिन वह मैच पर नियंत्रण रखने में कामयाब नहीं हो पाए। मेजबान टीम की डिफेंस एवं गोलकीपर इगोर एकिन्फीव को पूरे मैच में कोई खास पेरशानी नहीं हुई।

रूस ने मिडफील्ड में भी सऊदी अरब पर दबाव बनाया रखा और मैच के 71वें मिनट में लंबे कद के स्ट्राइकर अर्टयोम डज्युबा ने हेडर से गोल करते हुए मेजबान टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

मैदान में बैठे मेजबान टीम के प्रशंसक 3-0 से मिलने वाले जीत का जश्न बना रहे थे, लेकिन इंजुरी टाइम में चेरीशेव (91वें मिनट) एवं गोलोविन (94वें) ने गोल कर रूस की 5-0 से सुनिश्चित कर अपने प्रशंसकों की खुशी को दोगुना कर दिया।

इस जीत से स्टेडियम में बैठे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के चहरे पर भी रौनक आ गई। (इनपुट आईएएनएस)

खेल-कूद

दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए पूर्व क्रिकेटर की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व रणजी क्रिकेटर शेखर गवली की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शेखर अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए थे जहां अचानक ये हादसा हो गया। गवली 45 साल के थे।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि गवली की खाई में गिरने से मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर संतुलन बिगड़ने के कारण वो खाई में गिर गए। इगतपुरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका शव बुधवार को सुबह लगभग 10 बजे मिला। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के सदस्यों को सौंपा जाएगा।’

शेखर इससे पहले महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के सहायक कोच थे और फिलहाल अंडर-23 टीम के फिटनेस ट्रेनर की भूमिका निभा रहे थे। शेखर दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिनर थे। शेखर ने 1997 से 2002 के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेले, इस दौरान उन्होंने तीन विकेट लिए थे।

#cricket #cricketer #shekhargawali #death

Continue Reading

Trending