Connect with us

नेशनल

राजस्थान और मध्यप्रदेश में हुआ ताजा सर्वे, इस पार्टी को हो रहा है जबरदस्त सीटों का फायदा!

Published

on

नई दिल्ली। आने वाले समय में मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों के मद्देनजर देश की दो बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस पूरी तरह से कमर कस चुकी हैं। दोनों इन राज्यों में जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। बता दें कि इन दोनों राज्यों में अभी बीजेपी की ही सरकार है। एक तरफ जहां बीजेपी अपने किए कामों को गिना रही है। वहीं कांग्रेस हर मुद्दे पर मौजूदा सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है। इसी बीच एक सर्वे का नतीजा ऐसा आया है जिसे जानकर नेताओं के माथे पर पसीना आ सकता है।

आपको बता दें कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। एबीपी न्यूज-लोकनीति के सर्वे में दोनों राज्यों में एनडीए को नुकसान और यूपीए की वोट प्रतिशत में इजाफा होता दिख रहा है। मध्य प्रदेश में बीजेपी पिछले 15 साल से सत्ता में है और राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की थी।

सर्वे के मुताबिक अगर अभी आम चुनाव हों तो एनडीए की सरकार लेकिन सीटें घटेंगी

इसी साल विधानसभा चुनाव वाले दो राज्यों की स्थिति

राजस्थान

एनडीए 45%,

यूपीए 42%

अन्य 13%

(2014 के लोकसभा चुनावों में एनडीए को 55% और यूपीए को 30% वोट मिले थे)

मध्यप्रदेश

एनडीए 40%

यूपीए 50%

अन्य 10%

(2014 की तुलना में अभी एनडीए को 14% वोटों का नुकसान और यूपीए 15% का फायदा हो सकता है)

नेशनल

भारत-चीन तनाव के बीच लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जवानों से की मुलाकात

Published

on

By

भारत-चीन तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे और जवानों से मुलाकात की। इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था।

चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे और जवानों से मुलाकात की। इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था।’

कानपुर पुलिस हमले के बाद योगी सरकार पर विपक्ष ने किया बड़ा राजनैतिक हमला

मई से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव जारी है और बॉर्डर पर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लेह पहुंचना हर किसी को चौंका रहा है।

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया। इसके बाद फिर तय हुआ था कि सिर्फ बिपिन रावत ही लेह जाएंगे। लेकिन आज पीएम भी लेह पहुंचे हैं।

#national #PMModi #PMModiLehvisit #pmmodiladakhvisit #India #China

Continue Reading

Trending