Connect with us

ऑफ़बीट

इन 10 चीज़ों के सेवन से संबंध बनाने की क्षमता ऐसी हो जाएगी कि घोड़े भी शरमा जाएंगे

Published

on

नई दिल्ली। कई बार आप संबंध बनाने की क्षमता को बढ़ाने के लिए तमाम उल्टी-सीधी दवाओं का सहारा लेते हैं। जो फायदा करने के बजाय आपको और नुक्सान पहुंचाती हैं। अगर आप कभी किसी अच्छे डॉक्टर से मिलेंगे तो वो भी आपको बेहतर संबंध बनाने के लिए सिर्फ अच्छे और पौष्टिक आहार का सेवन करने को कहेगा। ये आहार क्या है? इसे जानने के लिए आपको किसी डॉक्टर के पास जाने की ज़रुरत नहीं है। हम आपको बताएंगे। खबर पढ़ लीजिये।

  1. तरबूज़– इसमें मौजूद होता है सिट्रूलाइन, जो एक तरह का अमीनो एसिड है और इरेक्शन को बेहतर बनाता है और पेनिस की तरफ़ ब्लड फ्लो को तेज़ करता है।
  2. मिर्च– यह न स़िर्फ खाने का स्वाद बढ़ाती है बल्कि आपके मेटाबॉलिज़्म को भी बेहतर बनाती है। लेकिन इसमें मौजूद कैप्सेसिन नाम का कंपाउंड आपकी क्षमता को बेहतर बनाने का भी काम करता है।
  3. सेब– यह सेक्सुअल स्टैमिना को बढ़ाता है। इसमें क्वेरसिटेन नाम के एंटीऑक्सिडेंट फ्लेवनॉइड की भरमार होती है, जो स्टैमिना बढ़ाने में सहायक है।
  4. ओट्स– यह बेस्ट ब्रेकफास्ट ऑप्शन ही नहीं है बल्कि आर्जिनाइन का बेहतरीन स्रोत भी है। आर्जिनाइन अमीनो एसिड है, जो नपुंसकता यानी इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है।
  5. ड्रायफ्रूट्स– पिस्ता, बादाम, अखरोट, काजू, किशमिश आदि में भी कई तरह के बूस्टर तत्व होते हैं। मूंगफली, अखरोट और पिस्ता में मौजूद अमीनो एसिड इरेक्टाइल डिसफंक्शन को ठीक करता है। बादाम में ज़िंक, सेलेनियम और विटामिन ई होता है, जो बेहतर संबंध बनाने के लिए ज़रूरी होते हैं।
  6. पालक– पालक व अन्य हरी सब्ज़ियों में भी बूस्टर तत्व होते हैं। ये इरेक्शन को लंबे समय तक बनाए रखने में बेहद कारगर हैं, क्योंकि इसमें आर्जिनाइन नामक अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में होता है, जो शरीर में जाकर नाइट्रिक ऑक्साइड में परिवर्तित हो जाता है और यही इरेक्शन को बेहतर बनाता है।
  7. कद्दू के बीज– ये पॉलीअनसैचुरेटेड फैटी एसिड से भरपूर होते हैं, जो प्रोस्टाग्लैंडिंस नाम के हार्मोंस को बूस्ट करते हैं।
  8. डार्क चॉकलेट्स– इसमें मौजूद कोको में मूड बूस्टिंग हार्मोंस को बढ़ाने की क्षमता होती है।
  9. तिल: इसमें मौजूद ज़िंक संबंध की इच्छा को बढ़ाने में महत्वपूर्ण होता है।
  10. बीट्स: इसमें मौजूद नाइट्रेट शरीर के निचले हिस्सों में रक्त के बहाव को बेहतर करते हैं क्षमता व स्टैमिना बेहतर होता है।

ऑफ़बीट

अरे भैया! Girlfriend को बिस्तर पर देना है परम सुख तो Condom पहनना छोड़ दें, वरना वो दूसरे लड़कों से…

Published

on

condom

चाहे लड़का हो या लड़की शारीरिक सम्बन्ध उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा है। लेकिन शारीरिक सम्बन्ध जितना सेफ हो उतना ही अच्छा है। ज्यादातर लोग सुरक्षित संबंध बनाने के लिए Condom का इस्तेमाल करते हैं। इससे HIV का संक्रमण रोका जा सकता है, लेकिन ज़्यादातर महिलाओं को इसका इस्तेमाल अच्छा नहीं लगता है। बहुत बार उनको वो अपने बॉयफ्रेंड को छोड़ कर बाहर का रास्ता देखती हैं।
कई लडकियां इस बात की शिकायत करती है कि अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता है। महिलाओं को स्किन से स्किन का कांटेक्ट ज़्यादा पसंद होता है। औरतों को इसी वजह से प्यार के बीच में कंडोम पसंद नहीं आता है।

कई लडकियां अपने पार्टनर से इस बात पर खफा हो जाती हैं क्योंकि उन्हें कंडोम की सुगंध पसंद नहीं आती है।कंडोम से संबंध बनाने के बाद महिलाओं को एलर्जी हो जाती है। वह अपने प्राइवेट पार्ट में जलन होने की शिकायत करती है।
Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending