Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मिशन-2019: बड़े न्यूज़ चैनल के ताजा सर्वे से उड़ी नेताओं की नींद, इस पार्टी का जीतना तय

Published

on

Loading

जब हम लोग पढाई करते है तो उस क्लास में पास होने के लिए हमें पेपर देना होता है, उसी तरह हमारे राजनेता को भी पेपर देना होता है, यह पेपर आम जनता लेती है। पिछले 5 साल के काम और संकल्प पत्र देखकर आम जनता यह तय करती है कि किस नेता को पेपर में पास करना है और किसको फेल? कर्नाटक चुनाव के बाद मिशन 2019 की तैयारियां अभी से शुरू हो गयी है।

साभार गूगल

आम चुनाव-2019 को लेकर पूरी सियासत गरमायी हुई है। माना जा रहा है कि 2018 के नवंबर माह के अंत तक होने वाला मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव की आधारशिला रखेगी। एक नामी चैनल ने एग्जिट पोल में यह दावा किया गया है कि इस बार भी मध्यप्रदेश में बीजेपी की ही सरकार बन सकती है।

जिसके मुताबिक बीजेपी को 230 विधानसभा सीटों में से 153 सीट पर जीत मिल सकती है। एग्जिट पोल में बताया गया कि मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान को 61 प्रतिशत लोग अभी भी पसंद करते हैं। साथ ही कांग्रेस को 51 सीट से ही संतोष करना पड़ेगा।

एक निजी चैनल द्वारा 15000 लोगों पर किये सर्वे के मुताबिक इस बार कांग्रेस को 44 फीसदी और बीजेपी को 39 फीसदी वोट मिलेंगे जो कि बीजेपी के लिए बड़ा झटका है।

2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 45.17 फीसदी वोटों के साथ 165 सीट, कांग्रेस को 33.07 प्रतिशत वोटों के साथ 58 सीट मिले थे। अब देखना ये है कि क्या बीजेपी अपने मिशन-2019 को सफल बनाने में कामयाब हो पाती है या कांग्रेस उसके मुँह से जीत छीन लेगी।

नेशनल

अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन, सुब्रत पाठक से होगी टक्कर

Published

on

Loading

कन्नौज। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चौथी बार चुनावी मैदान में कदम रखा है। लोकसभा चुनाव को लेकर पहले अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में न उतरने की घोषणा की गई थी। हालांकि, बाद में कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण उन्हें अपने निर्णय को बदलना पड़ा। वे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

नामांकन भरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी, नेता, कार्यकर्ता सभी की भावनाएं यह थी कि समाजवादी पार्टी की तरफ से मुझे यहां से चुनाव लड़ाया जाए। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे यहां की जनता से आशीर्वाद मिलेगा।

सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। अखिलेश ने नामांकन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कन्नौज का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगा। हम कन्नौज की पहचान को आगे बढ़ाएंगे। हम कन्नौज के लोगों के सम्मान और विकास के लिये काम करेंगे। भाजपा ने कन्नौज का विकास रोक कर नकारात्मक राजनीति की।

Continue Reading

Trending