Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बेनकाब हुआ पाकिस्तानियों का खौफनाक चेहरा, कुत्तों के साथ करते हैं ऐसा जो कोई दुश्मन भी न करे!

Published

on

Loading

इन दिनों बढ़ती धूप और तेज गर्मी की वजह से इंसान तो छोड़िए कुत्तों का भी मानसिक संतुलन बिगड़ता जा रहा है। जिसकी वजह से इन दिनों आवारा कुत्तों ने आम लोगों का जीना हराम कर दिया है। ख़बर है पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची से जहां कुत्तों का आतंक दिन ब दिन बढ़ती ही जा रहा है। ऐसे में सरकारी अधिकारी इनसे निजात पाने के लिए अकसर जहर देकर उन्हें मार देते हैं।

कराची में हर साल लोग आवारा कुत्तों के हमलों का शिकार होते हैं। इसीलिए कराची में समय समय पर हजारों की तादाद में कुत्तों को मारा जाता है। कराची के एनिमल केयर सेंटर में डॉ. इस्मा घीवाला का कहना है कि हर साल शहर में कुत्ते के काटना के 15 हजार मामले सामने आते हैं।

जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाले मुस्तफा अहमद कुत्तों को मारे जाने की वजह धार्मिक भी बताते हैं। उनके मुताबिक मौलवी कुत्ते को अच्छा जानवर नहीं बताते हैं इसलिए उनके मरे जाने से किसी को भी फर्क नहीं पड़ता है।

वही अधिकारियों का कहना है कि उनके पास इन कुत्तों के रखरखाव के लिए उपलब्धि नहीं है। ऐसे में, उन्हें खत्म करने के लिए कोई चारा नहीं है। वैसे पाकिस्तान में ही नहीं, भारत समेत कई और देशों में भी आवारा कुत्ते बड़ी समस्या है और  इन्हें खत्म करने की मांग लगातार उठ रही है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending