Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी विजयी

Published

on

Loading

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू की जयनगर विधानसभा सीट की मतगणना के बाद आए परिणाम एक बार फिर भाजपा के विपरीत आए। जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रतिद्वंद्वी बी.एन प्रह्लाद को हरा दिया।

कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी से 2,889 मतों के कम अंतर से जीत हासिल की है। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि सौम्या को कुल 54,457 जबकि भाजपा के बी.एन. प्रह्लाद को 51,568 वोट मिले।

इससे पूर्व कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू की जयनगर विधानसभा सीट के बारे में निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया, “कुल 16 दौर की मतगणना में से 11वें दौर की मतगणना में सौम्या 43,476 वोटों के साथ भाजपा उम्मीदवार से आगे चल रही थी।”

जयनगर विधानसभा सीट के लिए मतगणना एक निजी कॉलेज में सुबह आठ बजे शुरू हुई। भाजपा के उम्मीदवार बी.एन विजय कुमार के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए थे। उनका चार मई को निधन हो गया था। इसके बाद इस सीट पर सोमवार को चुनाव हुए थे।

भाजपा ने विजय कुमार के छोटे भाई बी.एन प्रह्लाद को इस सीट पर उम्मीदवार बनाया था वहीं सौम्या कांग्रेस नेता व पूर्व गृहराज्य मंत्री रामालिंगा रेड्डी की बेटी हैं।

इस जीत के बाद रामलिंगा रेड्डी के निवास पर जश्न मनाया गया। कार्यकर्ताओं ने पटाखे चलाकर अपनी खुशी जताई। सौम्या ने कहा कि यह जीत सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत है। 225 सदस्यीस कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या अब 79 हो गई है। (इनपुट आईएएनएस)

उत्तर प्रदेश

फतेहपुर सीकरी में बोले सीएम योगी- माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने वालों को वोट के लिए तरसा दीजिए

Published

on

Loading

फतेहपुर सीकरी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन जनता को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन कर अपने संबोधन की शुरुआत की।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस-सपा और बसपा पर जोरदार हमला बोला है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सपा और बसपा ने गरीबों के हकों पर डाका डालते थे इसलिये जनधन अकाउंट नहीं खोलने देते थे। ये लोग जनता को रसोई गैस के लिए तरसाते थे। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर थे क्योंकि किसान सम्मान निधि जैसी कोई योजना नहीं थी। गरीब सर्दी में ठिठुरने के लिए मजबूर होता था और बरसात मे भूखा सो जाता था। सीएम योगी ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि चार करोड़ गरीबों को मकान मिल गए। 12 करोड़ किसानो को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है। दस करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।

योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा, “ब्रजभूमि का नंबर आने वाला है। अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है। अब बारी ‘ब्रजभूमि’ की है। अब विकास के लिए आपको कोई तरसाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। अब आगरा में भी एयरपोर्ट बन रहा है। आपने देखा होगा राम नवमी के दिन भगवान राम सूर्य तिलक हुआ था। एक तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा थी, राम जन्मभूमि के लिए कहते थे कि क्या सबूत है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ। इन दलों ने कहा था राम और कृष्ण तो हैं ही नहीं। जैसे की इस सृष्टि से पहले कांग्रेस, सपा और बसपा ही पैदा हो गए थे बाकी तो कोई हुआ ही नहीं था। कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग गरीबों के हकों पर डकैती डालते थे, इसलिए जनधन अकाउंट नहीं खुलने देते थे। जब आपको मौका मिला तब आपने कुछ किया नहीं। जब मौका मिला, ये माफिया और अपराधी को अपने गले का हार बनाकर प्रदेश के व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस,सपा, बसपा, देख रहे हैं न, सभी लोग माफिया की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ रहे हैं। इनको बोलो कि जाओ वोट तो कमल निशान को जाएगा। तुमलोगों को पांच साल की छुट्टी दे रहे हैं फतिहा पढ़ो खूब।” आदित्यनाथ ने कहा, “अगर आप विरासत का सम्मान करते हैं तो जिन लोगों ने राम और कृष्ण पर प्रश्न खड़े किए थे आप उनको वोट के लिए तरसा दीजिए। जिन्होंने विकास की योजनाओं के लिए आपको तरसाया था, गंगा जल के लिए आपको तरसाया था। उनको वोट के लिए तरसा दीजिए।” उन्होंने कहा, “जातिवाद के नाम पर बांटने वाले लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं। इन लोगों से सावधान रहिए। देखो अयोध्या में राम लला का दर्शन करवा रहे हैं तो माफिया और अपराधी का राम नाम सत्य भी करवा रहे हैं। दोनों काम एक साथ चल रहा है।”

Continue Reading

Trending