Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

लंदन से इस आईएएस ने अपने हसबैंड के साथ पोस्ट की फोटोज़, ट्रोल करने वाले को दिया मुंहतोड़ जवाब

Published

on

इन दिनों यूपीएससी 2015 की टॉपर और आईएएस टीना डाबी लन्दन की गलियों में घूमा रही है। टीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पति अतहर आमिर के साथ कुछ फोटोज़ पोस्ट की। लंदन से ये फोटोज़ पोस्ट करते हुए टीना ने लिखा, ‘रविवार के दिन इस खूबसूरत शहर में #लंदन।’ इन फोटोज़ में टीना और अतहर काफी खुश लग रहे थे। सोशल मीडिया पर फैंस ने भी दोनों की खूब तारीफ की।

Exploring the majestic city, all its splendour on a lovely sunday! #London #FST

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina) on

जहां फैंस को उनकी ये फोट्ज़ काफी पसंद आईं और सभी ने उन्हें शादी की बधाई दी, वहीं कुछ ऐसे भी लोग थे जो उनकी फोटोज़ पर नेगेटिव कमेंट करने से बाज नहीं आए। एक यूजर ने जब टीना की फोटो पर घटिया कमेंट किया को आईएएस टीना ने शानदार जवाब देकर उसका मुंह बंद करा दिया।

London, here we come! #ForeignStudyTour

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina) on

इन तस्वीरों पर जहां अधिकतर फैंस ने खुशी जाहिर की, वहीं कुछ नेगेटिव कमेंट करने से बाज नहीं आए। एक यूजर ने उन्हें काम करने की सलाह देते हुए फोटो पर कमेंट किया, ‘कुछ काम कर लो।’ यूजर को लगा होगा कि वो ऐसा बोलकर निकल जाएगा, लेकिन आईएस टीना ने यूजर को शानदार जवाब देकर उसका मुंह बंद कर दिया। टीना ने लिखा, ‘क्या तुम्हें मालूम है कि ये फॉरेन टूर हमारे ट्रेनिंग प्रोग्राम का हिस्सा है।’ इसके बाद टीना ने उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उन्हें बधाई दी थी।

बता दें कि टीना डाबी ने इसी साल अतहर आमिर से शादी की है। साल 2015 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और उसी साल सेकेंड टॉपर रहे अतहर आमिर ने इस साल 20 मार्च को रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी की थी। इसके बाद पहलगाम में दोनों की शादी हुई और फिर दिल्ली में रिसेप्शन रखा गया था।

Now and forever 💖

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina) on

टीना के रिसेप्शन में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई राजनैतिक हस्तियां पहुंची थीं। दोनों की शादी पर दक्षिणपंथी विचारधारा के लोगों ने खूब बखेड़ा भी खड़ा किया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

तुर्की में आए भूकंप से 18 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Published

on

नई दिल्ली। तुर्की में शुक्रवार को आए जबरदस्त भूकंप की वजह से 18 लोगों की जान चली गई जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई है।

भूकंप के झटके इतने तेज थे कि देखते ही देखते 10 इमारतें जमींदोज हो गए। यह भूकंप इतना तीव्र था कि इसके झटके पड़ोसी मुल्कों इराक, सीरिया और लेबनान में भी महसूस किए गए।

जानकारी के अनुसार भूकंप की वजह से ज्यादा प्रभावित पूर्वी इलाजिग प्रांत हुआ है। भूकंप की वजह से करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं। प्रभावित इलाकों में राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। तुर्की में भूकंप के झटकों से मकान हिल गए। इस भूकंप के बाद वजह से कई इमारतों में आग भी लग गई। भूकंप की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

तुर्की में आई इस भीषण तबाही में बड़ी-बड़ी इमारतें मिट्टी में मिल गईं। इन बिल्डिंगों के मलबे में भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending