Connect with us

मुख्य समाचार

देश के एक ऐसे नेता का आज जन्मदिन है जिसके अंदाज के दीवाने हैं सब पर वो जेल में हैं

Published

on

आज एक ऐसे नेता का जन्मदिन है जिसकी अदा के जनता संग देश के बड़े—बड़े नेता दीवाने हैं। उनके तीखे व्यंग्य और गंवाई भाषा हरदिल अजीज है। पर आज कल वो नेता देश की एक बड़ी जेल में सजा काट रहे हैं जहां उनका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि उम्र भी हो रही है।

राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का आज 71वां जन्मदिन हैं। उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए राजद नेताओं व समर्थकों का पटना आवास पर तांता लगा हुआ है। लालू के 71वें जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 71 पाउंड का केक तैयार करवाया है, जिसे उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव काटेंगे।

पार्टी की बैठक में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव :  फाइल फोटो

पटना की सड़कें लालू के जन्मदिन के मौके पर उन्हें बधाई और शुभकामना देने वाले संदेशों के बैनर-पोस्टरों से पटी हुई हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू के जन्मदिन के मौके पर राजद कार्यकर्ताओं में उल्लास और उमंग देखी जा रही है। राजद कार्यकर्ता और अन्य पार्टियों के नेता सुबह से ही लालू के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुचकर जन्मदिन की बधाई और शुभकामना दे रहे हैं।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी लालू आवास पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना की।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि पार्टी की ओर से लालू प्रसाद की उम्र के बराबर 71 पाउंड का केक तैयार किया गया है, जिसे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं विधायक तेज प्रताप यादव काटेंगे। जन्मदिन समारोह का आयोजन सुबह 11.30 बजे तेजस्वी यादव के आवास पांच देशरत्न मार्ग में किया जाएगा।

गौरतलब है कि लालू के जन्मदिन से एक दिन पहले रविवार को राजद कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू इन दिनों रांची उच्च न्यायालय द्वारा औपबंधिक जमानत पर हैं। अदालत ने उन्हें इलाज के लिए औपबंधिक जमानत दी है। ( इनपुट आईएएनएस)

नेशनल

सीएबी पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस: मोदी

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और कुछ विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि ये लोग नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019(सीएबी) को लेकर पाकिस्तान की भाषा में बात कर रहे हैं। मोदी ने यह बयान संसद के पुस्तकालय भवन में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की संसदीय दल की बैठक में दिया।

बैठक के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पत्रकारों से कहा, “लोग संसद में सीएबी पर कांग्रेस के रुख पर अलग-अलग राय दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने संसदीय दल की बैठक में इसे एक वाक्य में स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां पाकिस्तान की भाषा में बात कर रही हैं।”

उन्होंने कहा, “यहां तक कि पूर्णविराम और कामा भी समान है। हमें सीएबी विधेयक के बारे में भारत के लोगों को जानने देना चाहिए। प्रधानमंत्री का एक वाक्य का बयान यह साबित करने के लिए काफी है कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सोच क्या है।” इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागरिकता(संशोधन) विधेयक, 2019 को ‘नरेंद्र मोदी-अमित शाह सरकार द्वारा पूर्वोत्तर में जातीय सफाया करने का प्रयास बताया’ और कहा कि यह लोगों पर ‘आपराधिक हमला’ है।

राहुल ने ट्वीट किया, “सीएबी मोदी-शाह सरकार द्वारा पूर्वोत्तर में जातीय सफाये का प्रयास है। यह पूर्वोत्तर पर, वहा के लोगों के जीवन के तौर-तरीके पर और भारत के विचार पर एक आपराधिक हमला है। मैं पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़ा हूं और उनकी सेवा में तत्पर हूं।” मोदी लोकसभा में इस विधेयक के पारित होने के दो दिन बाद यहां भाजपा संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

सीएबी के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से उत्पीड़न झेल कर यहां आए हिंदुओं, ईसाइयों, सिखों, पारसियों, जैनियों और बौद्धों को भारतीय नागरिकता दिए जाने का प्रावधान है। विपक्ष ने विधेयक को ‘असंवैधानिक’ बताकर इसका विरोध किया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending