Connect with us

नेशनल

आलीशान बंगले को बनाया खण्डहर, तस्वीरों में देखिए अखिलेश की असलियत

Published

on

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बंगला विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद अखिलेश यादव ने भी बंगला खाली कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  जब राज्य संपत्ति विभाग को बंगले की चाभी मिली तो वहां पर सभी लोग उस आलीशान बंगले की हालत देखकर दंग रह गए।

बंगले को भव्य स्वरूप देने में सरकार का करोड़ों रुपया खर्च हो गया था। इसकी सजावट में करोड़ों रुपया खर्च किया गया था। इसमें सुख सुविधाओं का हर इंतजाम किया गया था, लेकिन इसे खाली करते वक्त बुरी तरह से उजाड़ दिया गया है।

बंगले में तोडफ़ोड़ की खबरें मीडिया में आने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने सवाल किया कि सिर्फ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ही बंगला मीडिया के लिए क्यों खोला गया?

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बंगले मीडिया को क्यों नहीं दिखाए गए? उन्होंने आरोप लगाया कि यह सपा अध्यक्ष को बदनाम करने की साजिश है। राज्य संपत्ति विभाग बताए कि उन्हें सरकारी बंगले में कितना सामान आवंटित किया गया था।

बंगला छोडऩे से पहले एसी भी निकाला गया। इसके साथ ही स्वीमिंग पूल के हिस्सा भी पाटा हुआ मिला। इस पूल में विदेशी टाइल्स लगी थी। जिनको उखाडऩे के बाद पूल में मिट्टी भर दी गई है। इस बंगला में बाहर गेट से लेकर अंदर तक पूरा टूटा-फूटा था।

इसके जिम एरिया में सबसे ज्यादा टूटफूट हुई है। इसके साथ ही इनडोर गेम्स के एरिया में भी तोडफ़ोड़ देख गई। कहीं लोहे के एंगल निकले हुए थे, तो कहीं दीवार टूटी हुई थी। बंगले में जो सबसे ज्यादा सुरक्षित स्थान बचा है वो है मंदिर। संगमरमर के इस मंदिर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया गया है।

नेशनल

भारतीयों ने लिया पुलवामा हमले का बदला, पाकिस्तानी जासूस को पीट-पीटकर मार डाला

Published

on

नई दिल्ली। 14  फ़रवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा मे हुए आतंकी हमले मे सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए। हिन्दुस्तानी सरजमीं पर हुए इस आत्मघाती हमले की वजह से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते और भी ज़्यादा बिगड़ चुके  हैं। देश की जनता पाकिस्तान से बदला लेने की मांग करते हुए सड़को पर उतर आई है।

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारत और पाकिस्तान में चल रहे तनाव के बीच राजस्थान से एक बड़ी खबर आई है। बुधवार को जयपुर जेल में बंद पाकिस्तानी कैदी शाकिर उल्हा की  गयी है। सूत्रों के मुताबिक़ जयपुर जेल में बंद अन्य कैदियों ने पीट-पीटकर उस पाकिस्तानी कैदी को मार डाला। हालांकि, पूरा मामला क्या था इस बात की जानकारी आनी अभी बाकी है।

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद ही जयपुर के बीकानेर मे एक अल्टीमेटम जारी कर दिया गया था जिसके मुताबिक़  डीएम कुमार पाल गौतम ने वहाँ रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों और पर्यटकों को 48 घंटो के अंदर शहर छोड़कर जाने की चेतावनी दी थी। इस अल्टीमेटम को लेकर वहां काफी विवाद भी हुआ था।

पुलवामा  हमले के बाद कई संगठनों ने नई दिल्ली में मौजूद पाकिस्तानी उच्चायुक्त के बाहर जाकर प्रदर्शन भी किया था। वहीं भारत सरकार भी पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कूटनीतिक कदम उठाने में जुटी हुई है।

Edited by-मानसी शुक्ला

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending