Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 अपने दम पर लड़ेगी शिवसेना

Published

on

Loading

शिवसेना लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश में शिवसेना का भारतीय जनता पार्टी से किसी भी प्रकार का गठबंधन नहीं होगा और शिवसेना अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

उत्तर प्रदेश शिवसेना कार्य समिति की बैठक शनिवार को प्रदेश कार्यालय लखनऊ में हुई। शिवसेना राज्य प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें पार्टी ने वर्ष 2019 में सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

बैठक में यह तय हुआ कि उप्र शिवसेना में भारतीय जनता पार्टी से किसी भी प्रकार का गठबंधन नहीं होगा और शिवसेना अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। इसी के साथ चुनाव कोर कमेटी का गठन कर राष्ट्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है। प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ठाकुर अनिल सिंह ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदुओं से छलावा कर रही है और जनता से किए गए वादों को भी भूल गई है।

इस बैठक में शिवसेना के राज्य उपप्रमुख अंशुमान यादव, ओ.पी. शर्मा, अभय द्विवेदी, प्रदेश सचिव मुकेश चौहान, अजय सिंह, ध्रुव यादव, रणविजय सिंह, मीडिया प्रभारी मनोज परिहार, लखनऊ जिला प्रमुख विश्वजीत सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। (इनपुट आईएएनएस)

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending