Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

ध्यान दें! तीन युवतियों ने किया एक ‘युवक’ का बलात्कार, मन भर गया तो बिना कपड़ों के फेंक दिया

Published

on

नई दिल्ली। चाहे वो अखबार हो, टीवी न्यूज़ चैनल हो या न्यूज़ पोर्टल, ख़बरों के सारे प्लेटफॉर्म्स सिर्फ एक प्रकार की खबर से भरे रहते हैं, महिलाओं के साथ दुष्कर्म या महिलाओं का शोषण। ऐसा इसलिए क्योंकि दुनिया का हर समाज पुरुष प्रधान है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि पुरुष पूरी तरह से सुरक्षित है या महिलाएं किसी अपराध में लिप्त नहीं हो सकती। हालिया मामला 3 युवतियों द्वारा एक युवक के बलात्कार का सामने आया है।

दक्षिण अफ्रीका में एक युवक ने कही जाने के लिए एक टैक्सी पकड़ी। इस टैक्सी में पहले से ही 3 युवतियां सवार थी। टैक्सी से कुछ समय तक चलने के बाद इन युवतियों ने इस युवक से कहा कि वह आगे जाकर बैठै। इस पर युवक टैक्सी में आगे की सीट पर बैठ गया। इसके कुछ देर बाद इन युवतियों ने युवक को नशे का इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद ये युवतियां युवक को एक सुनसान जगह पर ले गईं। युवक के अनुसार उसे तीन दिन तक एनर्जी ड्रिंक पिलाकर उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया। जब युवतियों का दिल भर गया तो वह युवक को अधनंगी हालत में एक मैदान में फेंक कर भाग गईं। युवक की हालत बेहद खराब थी। किसी तरह वह मदद मांगकर पुलिस के पास पहुंचा।

दक्षिण अफ्रीका में पुरुष के साथ बालात्कार का यह पहला मामला नहीं है। यहां पुरुषों के साथ बलात्कार के मामले आए दिन सामने आते रहतें हैं। दक्षिण अफ्रीका ही एक ऐसा देश है जहां बलात्कार के मामलों में पुरुष भी बड़ी संख्या में शिकार बनते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

तुर्की में आए भूकंप से 18 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Published

on

नई दिल्ली। तुर्की में शुक्रवार को आए जबरदस्त भूकंप की वजह से 18 लोगों की जान चली गई जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.7 मापी गई है।

भूकंप के झटके इतने तेज थे कि देखते ही देखते 10 इमारतें जमींदोज हो गए। यह भूकंप इतना तीव्र था कि इसके झटके पड़ोसी मुल्कों इराक, सीरिया और लेबनान में भी महसूस किए गए।

जानकारी के अनुसार भूकंप की वजह से ज्यादा प्रभावित पूर्वी इलाजिग प्रांत हुआ है। भूकंप की वजह से करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं। प्रभावित इलाकों में राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। तुर्की में भूकंप के झटकों से मकान हिल गए। इस भूकंप के बाद वजह से कई इमारतों में आग भी लग गई। भूकंप की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

तुर्की में आई इस भीषण तबाही में बड़ी-बड़ी इमारतें मिट्टी में मिल गईं। इन बिल्डिंगों के मलबे में भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending