Connect with us

खेल-कूद

मोम के विराट कोहली… आश्चर्य

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली को मोम का बना देख आश्चर्य होगा। दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली के मोम के पुतले दूसरे बड़ी हस्तियों के बीच रखा गया। विराट कोहली का यह पुतला उन्हें बल्लेबाजी करते हुए दर्शाया गया है। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में दर्शाया गया है। इसमें उन्होंने हेलमेट नहीं पहना है। तस्वीरों में देखें विराट कोहली का पुतला।

सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, लियोनेल मेसी, उसेन बोल्ट, मिल्खा सिंह, मैरी कॉम, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, कपिल देव, डेविड बैकहम जैसी खेल जगत तथा मनोरंजन, राजनीति सहित कई अन्य हस्तियों के साथ अब विराट कोहली भी शामिल हो गए हैं।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक व निदेशक अंशुल जैन ने कहा, “कोहली के पुतले के निर्माण में छह माह का समय लगा और 20 कलाकारों ने मिलकर उनके इस मोम के पुतले को तैयार किया। इसके लिए उनके 200 नाप लिए गए और कई फोटो भी खींची गई। उनका यह पोज उनकी उपलब्धियों को दर्शाता है।”

दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली के मोम के पुतले संग मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक व निदेशक अंशुल जैन

दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली का मोम का पुतला

दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में एक छोर पर विराट कोहली का मोम का पुतला और दूसरे छोर पर कपिल देव

दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली का मोम का पुतला

दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली के मोम के पुतले संग फोटो खींचती एक प्रशंसक

प्रशंसकों के बीच दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली का मोम का पुतला

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending