Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान ने जमानत लेने से किया इंकार

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान संसद भवन और पीटीवी की इमारत पर हमले के आरोप में जमानत लेने से इंकार कर दिया। ‘डॉन’ के अनुसार, आतंकवाद निरोधी अदालत ने बुधवार को इमरान के खिलाफ सितंबर में हुए हमले में उनकी कथित भूमिका को लेकर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

इस खबर को सुनने के बाद इमरान ने कहा, “मैंने गिरफ्तारी वारंट की खुशखबरी सुनी है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं उस दिन सिर्फ कंटेनर में सो रहा था।”
पीटीआई प्रमुख ने कहा कि सरकार ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है क्योंकि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीटीआई की 30 नवंबर को इस्लामाबाद में होने वाली जनसभा से खतरा है।

इमरान ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो 30 नवंबर को पाकिस्तान के इतिहास की सबसे बड़ी जनसभा आयोजित होगी। पीटीआई नेता ने कहा, “मेरे लिए जेल में रहना आसाना होगा, क्योंकि मैं पिछले तीन महीने से कंटेनर में रह रहा हूं, लेकिन नवाज, मैं आपको बता दूं कि आपको मेरी गिरफ्तारी की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।”
उन्होंने कहा कि जांच में यह साबित हो चुका है कि यह सबकुछ ‘फिक्स मैच’ की तरह था और पीटीवी इमारत पर हमले में अंदर के लोग मिले हुए थे। इमरान ने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ता हमले में शामिल नहीं थे। उन्होंने कहा, “मैंने खुद समर्थकों से पीटीवी परिसर से दूर रहने को कहा था।”

It was obvious from our discussion that today’s school leaders realize do homework that improving content distribution and access isn’t enough

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending