Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सभी चुनाव अकेले लड़ेगी शिवसेना, भाजपा के होश फाख्ता

Published

on

Loading

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना—भाजपा रिश्तों में आ रही खटास को दूर करने के लिए दो घंटें की एक बैठक हुई, जिसमें उद्धव ठाकरे का काफी मान मनुहार हुआ। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी थे। पर बैठक खत्म होते ही शिवसेना ने कहा, भविष्य में होने वाले सभी चुनाव अकेले लड़ेंगे, जो फैसला लिया वो बदला नहीं है।

शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने यहां पत्रकारों से कहा, “भविष्य में होने वाले सभी चुनावों के लिए फैसला पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने लिया है। कैसे कोई बाहरी आकर इसे प्रभावित कर सकता है?”

हालांकि उन्होंने कहा कि कि उद्धव ठाकरे पालघर में गुरुवार को प्रस्तावित जनसभा में पार्टी का पक्ष स्पष्ट करेंगे। पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई थी। इस उपचुनाव में भाजपा और शिवसेना में संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए।

शिवसेना, भाजपा बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और आदित्य ठाकरे शामिल हुए।

शिवसेना ने इसके अलावा 25 जून को होने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद के मुंबई और कोंकण स्नातक सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा ने भी इन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

इसके ठीक उलट, कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने विधान परिषद की चार सीटों के लिए उम्मीदवार खड़े नहीं किए हैं और चुनाव में ‘धर्मनिरपेक्ष ताकतों’ को समर्थन देने की घोषणा की है।

कांग्रेस कोंकण में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नजीब मुल्ला, मुंबई शिक्षक सीट पर शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के कपिल पाटील, मुंबई की स्नातक सीट पर पीजेंट एंड वर्कर पार्टी के राजेंद्र कोर्डे और नासिक शिक्षक सीट पर टीचर्स डेमोक्रेटिक्स फ्रंट के संदीप बडसे को समर्थन करेगी।

भाजपा नेताओं ने यह विश्वास जताया है कि गठबंधन के दो पुराने साथी न सिर्फ 2019 लोकसभा चुनावों में बल्कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए हाथ मिलाएंगे। (इनपुट आईएएनएस)

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending