Connect with us

खेल-कूद

फीफा विश्व कप 2018: जर्मनी की टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को जानिए

Published

on

फीफा विश्व कप टूर्नामेंट 2018 #FIFAWorldCup2018  रूस में 14 जून को होने जा रहा है। फीफा विश्व कप के लिए जर्मनी की फुटबॉल टीम ने अपनी टीम के खिलाड़ियों का नाम घोषित कर दिया है। जर्मनी की फुटबॉल टीम खिलाड़ियों नाम जानिए :—

फीफा विश्व कप 2018 फुटबॉल महाकुम्भ का 21वां संस्करण है। पूरी दुनिया की निगाहें एक माह तक यानि 15 जुलाई तक इस टूर्नामेंट पर रहेंगी। फीफा विश्व कप 4 साल में एक बार होता है। इस बार इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा ले रहीं है। फुटबॉल प्रेमी कुल 64 मैचों में इन फुटबॉल खिलाड़ियों की जादूगरी देखेंगे।

जर्मनी की अगर बात करें तो जर्मनी की टीम फीफा विश्वकप 2014 में चैंपियन थी। फीफा पर जर्मनी ने चार बार कब्जा किया है (1954, 1974, 1990, 2014) और अपना लोहा मनवाया है। जर्मनी को ग्रुप-एफ में मेक्सिको, स्वीडन और दक्षिण कोरिया के साथ शामिल किया गया है। वह अपना पहला मैच 17 जून को खेलेगी।

जर्मनी फुटबाल टीम :

गोलकीपर : मैनुएल नेउर, मार्क आंद्रे टेर स्टीगन, केविन ट्रैप

डिफेंडर : जेरोम बाआटेंग, मैथियास गिंटर, जोनास हेक्टर, मैट्स हुमेल्स, जोशुआ किमिच, मार्विन प्लेटनहाडर्ट, एंटोनियो रुडिगेर, निकाल्स सुले

मिडफील्डर : जुलियान ब्रेंडट, जुलियान ड्रेक्सल, लियोन गोरेत्स्क, इलाके गुंडोगन, सामी खेदीरा, टोनी क्रूस (कप्तान), मेसुट ओजिल, सेबेस्टियन रूडी

स्ट्राइकर : मारियो गोमेज, थोमस मुलेर, मार्को रेउस और टीमो वॉर्नर।

खेल-कूद

इरफान पठान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ने 35 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

शनिवार को पठान ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। टीम इंडिया प्रमुख स्विंग गेंदबाजों में शुमार रहे इरफान पठान विदेशों में फ्रेंचाइजी आधारित लीग के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।

इरफान पठान अक्टूबर 2012 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में उतरे थे, जब उन्होंने कोलंबो में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला था।

उन्होंने घरेलू क्रिकेट में आखिरी बार फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर टीम का प्रतिनिधित्व किया। पठान ने पिछले महीने खुद को आईपीएल नीलामी पूल में भी नहीं रखा था।

बता दें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2003 में एडिलेड ओवल टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत की थी।

इस सीरीज में मिली सफलता के बाद पठान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक के बाद एक कई कीर्तिमान स्थापित किए।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending