Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप से डरता है नासा ! अमेरिकी राष्ट्रपति के कहने पर छिपा रहा यह गंभीर बात

Published

on

Loading

द गार्जियन ने नासा की एक पूर्व कर्मचारी के हवाले से यह बात उजागर की हैं, कि डोनाल्ड ट्रंप के कारण नासा के कर्मचारी डर और चिंता में जी रहे हैं और नासा उन्हीं के कारण ग्लोबल वार्मिंग के बारे में दुनिया को ठीक से आगाह भी नहीं कर पा रहे हैं।

यह बात नासा की कर्मचारी लौरा टेनेनबाम ने उजागर की है, लौरा अक्टूबर 2017 तक नासा में साइंस कम्युनिकेटर के पद पर तैनात थी और उन्होंने 10 साल तक नासा के साथ काम किया है। लौरा ने यह भी बताया है कि सोशल मीडिया पर ग्लोबल वार्मिंग जैसे शब्द इस्तेमाल करने के लिए उन्हें डांट भी पड़ी और वार्निंग भी दी गई थी। इसके अलावा मौसम में आने वाले तमाम बदलावों के बारे में मीडिया को दी जाने वाली रिपोर्ट पर भी उन्हें कई तरह के प्रतिबंध झेलने पड़े हैं।

इस रिपोर्ट को पुख्ता करते हुए द गार्जियन ने पॉपुलर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग प्लेटफार्म क्राउडटैंगल के हवाले से बताया कि साल 2016 में नासा ने मौसम में आने वाले बदलावों को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारी पोस्ट की थी, यहां तक कि अगस्त महीने में ऐसी पोस्ट की संख्या 100 से ऊपर थी ।

बुधवार को प्रकाशित हुई द गार्जियन की रिपोर्ट में लौरा के हवाले से बताया गया है कि मौसम विज्ञान से जुड़ी तमाम जानकारियों को सोशल मीडिया पर प्रमोट करने से उन्हें रोका गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending