Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप से डरता है नासा ! अमेरिकी राष्ट्रपति के कहने पर छिपा रहा यह गंभीर बात

Published

on

द गार्जियन ने नासा की एक पूर्व कर्मचारी के हवाले से यह बात उजागर की हैं, कि डोनाल्ड ट्रंप के कारण नासा के कर्मचारी डर और चिंता में जी रहे हैं और नासा उन्हीं के कारण ग्लोबल वार्मिंग के बारे में दुनिया को ठीक से आगाह भी नहीं कर पा रहे हैं।

यह बात नासा की कर्मचारी लौरा टेनेनबाम ने उजागर की है, लौरा अक्टूबर 2017 तक नासा में साइंस कम्युनिकेटर के पद पर तैनात थी और उन्होंने 10 साल तक नासा के साथ काम किया है। लौरा ने यह भी बताया है कि सोशल मीडिया पर ग्लोबल वार्मिंग जैसे शब्द इस्तेमाल करने के लिए उन्हें डांट भी पड़ी और वार्निंग भी दी गई थी। इसके अलावा मौसम में आने वाले तमाम बदलावों के बारे में मीडिया को दी जाने वाली रिपोर्ट पर भी उन्हें कई तरह के प्रतिबंध झेलने पड़े हैं।

इस रिपोर्ट को पुख्ता करते हुए द गार्जियन ने पॉपुलर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग प्लेटफार्म क्राउडटैंगल के हवाले से बताया कि साल 2016 में नासा ने मौसम में आने वाले बदलावों को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सारी पोस्ट की थी, यहां तक कि अगस्त महीने में ऐसी पोस्ट की संख्या 100 से ऊपर थी ।

बुधवार को प्रकाशित हुई द गार्जियन की रिपोर्ट में लौरा के हवाले से बताया गया है कि मौसम विज्ञान से जुड़ी तमाम जानकारियों को सोशल मीडिया पर प्रमोट करने से उन्हें रोका गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

इस कुर्सी पर बैठते ही लोगों की हो जाती है मौत, वजह जानकर कांप जाएंगे आप

Published

on

नई दिल्ली। पूरे देश में सत्ता की कुर्सी पाने के लिए इन दिनों राजनीतिक दलों में जोड़-तोड़ का दौर जारी है। लेकिन सत्ता की कुर्सी से इतर आज हम आपको एक ऐसी कुर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपकी रुह कांप जाएगी। आपको जानकर हैरनी होगी कि एक ऐसी कुर्सी मौजूद है जिस पर बैठते ही लोगों की मौत हो जाती है।

यह कुर्सी इंग्लैंड में मौजूद है। थॉमस बस्बी नाम के एक शख्स को इस कुर्सी का मालिक कहा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बस्बी को ये कुर्सी इतनी प्यारी थी कि वो इस पर किसी को भी बैठने नहीं देता था।

कहा जाता है कि एक बार उसकी कुर्सी पर उसके ससुर बैठ गए तो उसने उनकी हत्या कर दी। कुर्सी के बारे में ये कहानी भी मशहूर है कि  मरते वक्त उसने इस कुर्सी को श्राप दे दिया था कि जो भी इस पर बैठेगा वो मर जाएगा।

जिसके बाद इस श्रापित कुर्सी को दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान एक पब में रखा गया। इतना ही नहीं इस कुर्सी को वहां पर हॉट सीट का नाम दिया गया। इसके बाद फिर इस पर बैठने वाले लोगों की मौत होने लगी।

कहते है जो व्यक्ति इस कुर्सी पर बैठता वो लौटकर अपने घर नहीं जा पाता। इस विषय पर जब विस्तार से चर्चा हुई तो पता चला कि इस पर बैठने से अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों का मानना है कि थॉमस बस्बी इस कुर्सी पर किसी को बैठते हुए आज भी नहीं देख पाते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending