Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

Summer Holidays : गर्मी की छुट्टियों में घूमने जा रहे लोगों के लिए यह खबर है खास

Published

on

Loading

गर्मी की छुट्टियों पर लोगों को सैर-सपाटे कि लिए परिवहन निगम ने शानदार तोहफा दिया है। हरियाणा परिवहन निगम ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड परिवहन निगम के बीच एक बड़ा समझौता हुआ है। इससे हरियाणा व उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड घूमने आने वाले लोगों को सहूलियत होगी।

परिवहन निगम हरियाणा के मुताबिक यूपी और उत्तराखंड जाने के लिए अब 36 नई बसें चलाई जा रही हैं। इसके अलावा बसों के समय से आवागमन के लिए पांच नए रूटों को भी शुरू किया गया है।

हरियाणा परिवहन निगम से हुए समझौते के कारण अब एक जून से उत्तराखंड को जाने वाली बसें नए रूट और टाइम पर चलेंगी। निगम ने इसके लिए नई समय सारिणी भी जारी कर दी है। इस नई सुविधा में अब नैनीताल वाया मेरठ रूट पर चार बसों को संचालित किया गया है।

उत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Published

on

Loading

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है। अब अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। उधर, हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। नैनीताल पुलिस और प्रशासन की ओर से आदेश के अनुपालन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। नैनीताल पुलिस का कहना है कि आज से इस मामले में आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित किए जाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अब्दुल मलिक पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासन टीम पर हमला करने के संगीन आरोप के साथ ही सरकारी जमीनों को खुर्द-बुर्द कर मस्जिद और मदरसा बनाने का भी आरोप है। हल्द्वानी हिंसा में 6 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई अब्दुल मलिक से की जाएगी। पुलिस मलिक की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुट गई है।

बता दें कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन के लोग, निगमकर्मी और मीडियाकर्मी घायल हुए थे। जबकि, छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 31 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Continue Reading

Trending