Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उपचुनाव : समाजवादी पार्टी के नईमुल हसन ने नूरपुर विधानसभा सीट जीती, भाजपा ढेर

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश में भाजपा को एक बड़ा झटका लगा। नूरपुर विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट समाजवादी पार्टी के पक्ष में रहा। नूरपूर विधानसभा में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नईमुल हसन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की उम्मीदवार अवनी सिंह को 6,211 मतों से हरा दिया।

इस सीट से भाजपा के विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह के फरवरी में सड़क दुर्घटना में निधन के बाद से इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी था। इस सीट पर सोमवार को चुनाव हुए थे।

बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र के गांव आलमपुर निवासी विधायक लोकेंद्र चौहान का राजनीतिक सफर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से हुई थी। वर्ष 2007 में पहला चुनाव धामपुर से विधानसभा से लड़े, लेकिन हार का मुंह देखना पड़ा। वर्ष 2012 में नूरपुर विधानसभा सीट सृजित होने के बाद वह भाजपा से विधायक बने। इसी सीट पर भी वह दूसरी बार चुनाव जीत गए। तीन भाइयों में विधायक छोटे थे। विधायक की शादी करीब 15 साल पहले क्षेत्र के गांव गोहावर में हुई थी। उनके दो बच्चे हैं, जो देहरादून के स्कूल में शिक्षा ग्रहण करते हैं।

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending