Connect with us

प्रादेशिक

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री पांडुरंग फुंडकर का निधन, भाजपा नेता दुखी

Published

on

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री पांडुरंग फुंडकर का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। भारतीय जनता पार्टी के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।पांडुरंग फुंडकर (67 वर्ष) को बुधवार को के.जे सौमैया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत बिगड़ गई। उन्होंने गुरुवार सुबह 4.35 बजे अंतिम सांस ली।

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष राज्य व केंद्रीय मंत्रियों ने पांडुरंग फुंडकर के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अन्य वरिष्ठ नेता पांडुरंग फुंडकर के अंतिम दर्शन के लिए अस्पताल जाएंगे।

पांडुरंग फुंडकर का पार्थिव शरीर गुरुवार को अंत्येष्टि के लिए उनके पैतृक गांव विदर्भ के बुलधाना जिले के खामगांव ले जाया जा सकता है। पांडुरंग फुंडकर का जन्म वर्ष 1950 में बुलढाना के खामगांव में हुआ था। भाऊसाहब नाम जनता उन्हें पुकारती थी। पूरे खामगांव में शोक की लहर है।

भाऊसाहब की पहचान एक किसान नेता के रूप में होती है। महाराष्ट्र के किसानों के लिए पांडुरंग फुंडकर ने बतौर कृषि मंत्री कई परियोजनाएं शुरू की।पांडुरंग फुंडकर पहली बार 1978 में विधायक चुने गए। 8 जुलाई 2016 को पांडुरंग फुंडकर ने फडणवीस सरकार में महाराष्ट्र के कृषिमंत्री का पदभार संभाला। (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहनने पर होगी तुरंत गिरफ़्तारी, इतने दिन की हो सकती है जेल

Published

on

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहने हुए शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बढ़ते कोरोना के मामलों और लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन को ऐसे कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कोई भी व्यक्ति जो मास्क नहीं पहने पाया गया, बिना वारंट के गिरफ्तारी के लिए उत्तरदायी होगा। और दोषी पाए जाने पर उसे आठ दिन की जेल या 5,000 रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों के मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान है। हरियाणा में मास्क न पहनने पर 2500 का जुर्माना, दिल्ली में 2 हजार, गुजरात में 1 हजार का जुर्माना लगाया जा रहा है।

Continue Reading

Trending