Connect with us

ऑफ़बीट

अब गूगल होस्ट करेगा समर कैम्प, बच्चों के साथ पैरंट्स भी जुड़ सकेंगे

Published

on

देश के अधिकतर शहरों के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं और बच्चे इन छुट्टियों में ज्यादातर वक्त इंटरनेट में बिताते नजर आ रहे हैं। इंटरनेट सर्च इंजन कंपनी गूगल के मुताबिक, यह स्थिति चिंताजनक होती है लेकिन इसे पैरंट्स चाहें, तो इसे एक मौके में तब्दील कर सकते हैं। जून के महीने में गूगल एक इंटरैक्टिव समर कैम्प होस्ट करेगा।

गूगल इंडिया ने सोमवार को पैरंट्स को खत लिख कर #SummerWithGoogle कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कहा है। गूगल की तरफ से यह चिट्ठी उसकी ट्रस्ट ऐंड सेफ्टी यूनिट की डायरेक्टर सुनीता मोहंती ने लिखी है। #SummerWithGoogle एक एजुकेशनल पहल है, जिसका मकसद पैरंट्स और बच्चों की एक साथ लर्निंग है।

जून के महीने में गूगल के समर कैंप का हफ्तावार असाइनमेंट दिया जाएगा। कहा गया है कि बच्चों को गर्मी की छुट्टियों में यह कैंप कई नई चीजें सीखने के अलावा इंटरनेट ‘स्मार्ट’, ‘अलर्ट’, ‘स्ट्रॉन्ग’ और ‘काइंड’ भी बनाएगा। दिलचस्प यह है कि चारों हफ्ते के असाइनमेंट पूरा करने वाले देश भर के बच्चों में से 100 को उनके पैरंट्स सहित चुन कर गूगल के गुरुग्राम या हैदराबाद के ऑफिस में गूगल टेक्नोलॉजी के सीधे अनुभव के अलावा उसके मनोरंजक कार्यक्रमों और क्विज से जुडऩे का मौका मिलेगा।

ऑफ़बीट

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर जमकर वायरल हो रहे हैं ये फनी मीम्स, आप भी देखें

Published

on

नई दिल्ली। मोटर वीकल एक्ट में संशोधन के बाद 1 सितंबर से कुछ राज्यों को छोड़कर ये नया कानून पूरे देश में लागू हो गया। नए कानून के मुताबिक सड़क पर गाड़ी से चलते समय नियमों को तोड़ने पर आपको 10 गुना ज्यादा तक जुर्माना भरना पड़ सकता है।

नियम लागू होने के बाद कई लोगों के हजारों के चालान कट चुके हैं। नए नियम के मुताबिक हेलमेट न होने पर आपको 1000 रुपए का जुर्माना देना होगा। वहीं शराब पीकर गाड़ी चलाने पर आप पर 10 हजार का जुर्माना लगेगा।

वहीं गाड़ी चलाने वाला अगर नाबालिग है तो इसके लिए 25 हजार रुपए का जुर्माना तय किया गया है। सोशल मीडिया पर चालान को लेकर इन दिनों कई फनी मीम्स खूब वायरल हो रहे हैं। आईए देखते हैं इन फनी मीम्स को…

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending