Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बेगुनाही का सबूत बना रेप के आरोपी का प्राइवेट पार्ट, कोर्ट में दिखा कर हुआ बरी!

Published

on

प्राइवेट पार्ट

Loading

अक्सर हम जब भी न्यूजपेपर या न्यूज वेबसाइट खोलते हैं तो हमें कई बार अजीबोगरीब खबरें पढ़ने को मिलती हैं। इन खबरों के बारे में जानकर इंसान हैरान रह जाता है कि दुनिया में ऐसा भी हो सकता है। कनेक्टिकट में एक रेप आरोपी को बरी कर दिया गया। लेकिन इस रेप आरोपी को किस आधार पर बरी किया गया यह जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, आरोपी को खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए अपना प्राइवेट पार्ट कोर्ट को दिखाना पड़ा जिसके बाद ही कोर्ट ने उसे बेगुनाह माना।

बचाव पक्ष के वकील टॉड बुसर्ट ने कहा कि उनके मुवक्किल के पास खुद को निर्दोष साबित करने के लिए यही एक तरीका था। शख्स पर साल 2012 में एक महिला का बलात्कार करने का आरोप था। महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि जिस आदमी ने उनका रेप किया है वह एक अश्वेत था जिसके प्राइवेट पार्ट का रंग बाकी शरीर की तुलना में हल्का था।

गौरतलब है कि साल 2014 में एक न्यूज रिपोर्ट में फोटो देखने के बाद महिला ने डेसमंड जेम्स नाम के शख्स पर बलात्कार का आरोप लगाया था। बचाव पक्ष के वकील के मुताबिक, महिला ने आरोपी के पीनिस के बारे में जो बताया था वो उनके क्लाइंट से मेल नहीं खाता।

21 मई को न्यू हैवेन में सुनवाई के दौरान,  बचाव पक्ष के वकील ने अपने मुवक्किल के पीनिस की कुछ तस्वीरों से उसे बेगुनाह साबित करने की योजना बनाई थी लेकिन कैमरा का फ्लैश ऑन होने की वजह से तस्वीरें खराब हो गईं। जिसके बाद वकील ने रेप आरोपी को बहुत मुश्किल से कोर्ट के सामने पीनिस दिखाने पर राजी किया।

हालांकि, जूरी के फैसले के बावजूद जेम्स रिहा नहीं हुआ। उसे घर में जबरदस्ती घुसकर 10 साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न करने का दोषी करार दिया गया है। फिलहाल वह 65 साल की जेल की सजा काट रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending