Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

धोनी ने बढ़ती उम्र और फिटनेस को लेकर कही यह बड़ी बात, सुनकर कोई भी चौंक जाएगा

Published

on

Loading

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ी थे, लेकिन इसके बावजूद वह आईपीएल-11 की चैंपियन बनने में सफल रही। मैच के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने सीएसके के खिलाडिय़ों की बढ़ती उम्र को लेकर हुई बातचीत में कहा कि उम्र मायने नहीं रखती बल्कि फिटनेस अच्छी होना जरूरी है।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर आईपीएल के 11वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। चेन्नई ने यह लक्ष्य 18.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। चेन्नई शेन वॉटसन के नाबाद 117 की मदद से दो विकेट पर 181 रन बनाकर चैंपियन बना।

धोनी से मैच के बाद टीम में अधिक उम्र के खिलाडिय़ों की मौजूदगी के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि उम्र केवल नंबर है, लेकिन खिलाड़ी का पूरी तरह फिट होना जरूरी है। धोनी ने कहा, ‘हम उम्र के बारे में बात करते हैं, लेकिन फिटनेस अधिक महत्वपूर्ण है। रायडू 33 साल का है, लेकिन यह वास्तव में मायने नहीं रखती। अगर आप किसी भी कप्तान से पूछोगे तो वे ऐसा खिलाड़ी चाहते हैं जो चपल हो।’

धोनी ने कहा, ‘जब आप फाइनल में पहुंचते हो तो हर कोई अपनी भूमिका जानता है। जब आप क्षेत्ररक्षण करते हो तो आपको अपनी रणनीति के अनुसार सामंजस्य बिठाना पड़ता है। हमारे बल्लेबाज अपनी शैली से परिचित हैं। अगर किसी को यह मुश्किल लगती, तो अगले बल्लेबाज के लिए भी आसान नहीं होता।’

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending