Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हमारे कार्यक्रम में मोदी का क्या काम : बेनी

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद ने यहां गुरुवार को कहा कि जिस व्यक्ति ने देश को कांग्रेस से मुक्त करने का अभियान छेड़ रखा है, उसे कांग्रेस के कार्यक्रम में न बुलाना बेहद सही कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अपमान वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बेनी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित न करने को सही कदम बताते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के कार्यक्रम में न बुलाना बेहद सही कदम है। जिस व्यक्ति ने देश को कांग्रेस से मुक्त करने का अभियान छेड़ रखा है, उसका हमारे कार्यक्रम में क्या काम हो है?”

उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने सभी वर्ग और समाज के लोगों के विकास की ओर ध्यान दिया था। उनकी नजर में सभी लोग बराबर थे और सभी को उन्होंने उनका वाजिब हक भी दिलाया।  बेनी ने कहा कि नेहरू के विकास का नजरिया बहुत अलग था। इसको लेकर उनके महात्मा गांधी के साथ सरदार पटेल से भी कई बार वैचारिक मतभेद उभरे। इसके बाद भी उन्होंने किसी की परवाह न कर सिर्फ देश के लोगों के बारे में सोचा और उनके हित में फैसले लेने में कभी संकोच नहीं किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपना भतीजा बताकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। बेनी ने कहा, “प्रधानमंत्री को शायद यह नहीं मालूम है कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मेरा भतीजा है। मैं अपने भतीजे का अपमान जरा भी बर्दाश्त नहीं कर सकता।” उन्होंने कहा, “मोदी ने मेरे भतीजे अखिलेश को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के स्थान पर मुख्य सफाईकर्मी का दर्जा दे दिया है, जो ठीक नहीं है। मैं उनसे मिलकर अपनी आपत्ति जरूर दर्ज बताऊंगा।”

Us speakers extended this use of dope to include paper-writer.org stupefying drugs and narcotics in general

उत्तर प्रदेश

फतेहपुर सीकरी में बोले सीएम योगी- माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने वालों को वोट के लिए तरसा दीजिए

Published

on

Loading

फतेहपुर सीकरी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन जनता को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन कर अपने संबोधन की शुरुआत की।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस-सपा और बसपा पर जोरदार हमला बोला है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सपा और बसपा ने गरीबों के हकों पर डाका डालते थे इसलिये जनधन अकाउंट नहीं खोलने देते थे। ये लोग जनता को रसोई गैस के लिए तरसाते थे। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर थे क्योंकि किसान सम्मान निधि जैसी कोई योजना नहीं थी। गरीब सर्दी में ठिठुरने के लिए मजबूर होता था और बरसात मे भूखा सो जाता था। सीएम योगी ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि चार करोड़ गरीबों को मकान मिल गए। 12 करोड़ किसानो को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है। दस करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।

योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा, “ब्रजभूमि का नंबर आने वाला है। अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है। अब बारी ‘ब्रजभूमि’ की है। अब विकास के लिए आपको कोई तरसाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। अब आगरा में भी एयरपोर्ट बन रहा है। आपने देखा होगा राम नवमी के दिन भगवान राम सूर्य तिलक हुआ था। एक तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा थी, राम जन्मभूमि के लिए कहते थे कि क्या सबूत है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ। इन दलों ने कहा था राम और कृष्ण तो हैं ही नहीं। जैसे की इस सृष्टि से पहले कांग्रेस, सपा और बसपा ही पैदा हो गए थे बाकी तो कोई हुआ ही नहीं था। कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग गरीबों के हकों पर डकैती डालते थे, इसलिए जनधन अकाउंट नहीं खुलने देते थे। जब आपको मौका मिला तब आपने कुछ किया नहीं। जब मौका मिला, ये माफिया और अपराधी को अपने गले का हार बनाकर प्रदेश के व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस,सपा, बसपा, देख रहे हैं न, सभी लोग माफिया की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ रहे हैं। इनको बोलो कि जाओ वोट तो कमल निशान को जाएगा। तुमलोगों को पांच साल की छुट्टी दे रहे हैं फतिहा पढ़ो खूब।” आदित्यनाथ ने कहा, “अगर आप विरासत का सम्मान करते हैं तो जिन लोगों ने राम और कृष्ण पर प्रश्न खड़े किए थे आप उनको वोट के लिए तरसा दीजिए। जिन्होंने विकास की योजनाओं के लिए आपको तरसाया था, गंगा जल के लिए आपको तरसाया था। उनको वोट के लिए तरसा दीजिए।” उन्होंने कहा, “जातिवाद के नाम पर बांटने वाले लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं। इन लोगों से सावधान रहिए। देखो अयोध्या में राम लला का दर्शन करवा रहे हैं तो माफिया और अपराधी का राम नाम सत्य भी करवा रहे हैं। दोनों काम एक साथ चल रहा है।”

Continue Reading

Trending