Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रिकेट की दुनिया से एक शॉकिंग न्यूज, आईसीसी दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

क्रिकेट की दुनिया से एक शॉकिंग न्यूज आ रही है। इस खबर से क्रिकेट पर आपका विश्वास डगमगाएगा। इस खबर को पढ़ने के बाद क्रिकेट प्रेमी सोचेंगे क्या ऐसा भी होता है।

लंदन के अखबार ‘डेली टेलीग्राफ’ ने शनिवार को सभी को हैरान करते हुए खुलासा किया है कि श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में गॉल स्टेडियम की पिच परिणाम को प्रभावित कर सकती है। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि वह आईसीसी की जांच में सहयोग करेगा। इसी साल अक्टबूर की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर आएगी।

‘क्रिकेट मैच फिक्सर्स’ नाम की डॉक्यूमेंट्री रविवार को अल जजीरा समाचार चैनल पर दिखाई जाएगी। इस डॉक्यूमेंट्री में गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के पिच क्यूरेटर थरंगा इंदिका ने स्टिंग ऑपरेशन में पिच से छेड़छाड़ की बात को स्वीकारा है।

इस डॉक्यूमेंट्री में मुंबई में रहने वाले पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी रोबिन मौरिस और कोलंबो के थारिंडु मेंडिस भी पिच से छेड़छाड़ की बात करते हुए दिखाए गए हैं।इस रिपोर्ट के आने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं।

आईसीसी की जांच में सहयोग करेगा एसएलसी

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा है कि वह गॉल पिच से छेड़छाड़ मामले में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बैठाई गई जांच में पूरा समर्थन करेगा।

बोर्ड का यह बयान लंदन के अखबार ‘डेली टेलीग्राफ’ द्वारा शनिवार को जारी की गई उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में गॉल स्टेडियम की पिच से छेड़छाड़ की जा सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी मैदान पर 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच खेल गए मैच और 2016 में श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में भी पिच से छेड़छाड़ की गई थी।

‘क्रिकेट मैच फिक्सर्स’ नाम की डॉक्यूमेंट्री रविवार को अल जजीरा समाचार चैनल पर दिखाई जाएगी। इस डॉक्यूमेंट्री में गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के पिच क्यूरेटर थरंगा इंदिका ने स्टिंग ऑपरेशन में पिच से छेड़छाड़ की बात को स्वीकारा है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एसएलसी द्वारा जारी किए गए बयान के हवाले से लिखा है, “श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एशले डी सिल्वा आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन और आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई के संपर्क में हैं।”

बयान के मुताबिक, “श्रीलंका क्रिकेट साफ कर देना चाहता है कि उसकी भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलेरेंस पॉलिसी है। अगर इस मामले में जिन लोगों के नाम आए हैं उन पर आरोप शामिल हो जाते हैं तो हम तुरंत कदम उठाएंगे।”

इस डॉक्यूमेंट्री में मुंबई में रहने वाले पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी रोबिन मौरिस और कोलंबो के थारिंडु मेंडिस भी पिच से छेड़छाड़ की बात करते हुए दिखाए गए हैं।डॉक्यूमेंट्री में यह भी दिखाया गया है कि इस तिगड़ी ने इससे पहले भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट मैचों में भी पिच से छेड़छाड़ करवाई थी।

इस रिपोर्ट के आने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं। (इनपुट आईएएनएस)

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending