Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चैनल का दावा- फिक्स था इंडिया-श्रीलंका टेस्ट मैच, आईसीसी ने शुरू की जांच

Published

on

Loading

एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया गया है कि भारत और श्रीलंका के बीच पिछले साल खेले गए टेस्ट मैच में पिच से छेड़छाड़ की गई थी। आईसीसी ने मामले की शनिवार को जांच शुरू कर दी।

कतर स्थित अलजजीरा टीवी नेटवर्क के स्टिंग के मुताबिक, फिलहाल मैच फिक्सिंग के आरोपी और महाराष्ट्र की ओर से प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके रॉबिन मॉरिस ने स्वीकार किया है कि उसने श्रीलंका के मैदान गॉल के मैदानकर्मियों को पिच से छेड़छाड़ करने के लिए रिश्वत दी थी।

इस स्टिंग ऑपरेशन को रविवार रात 10 बजे से ऑनलाइन देखा जा सकेगा। हालांकि कतर के इस चैनल पर इसकी झलकियां अभी भी देखी जा सकती हैं।

इस सनसनीखेज आरोपों के जवाब में आईसीसी ने प्रतिक्रिया दी है कि वह जांच कर रही है। आईसीसी के महाप्रबंधक (भ्रष्टाचार विरोधी इकाई) एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा कि हमें जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर भ्रष्टाचार विरोधी के सदस्यों के साथ जांच शुरू कर दी गई है।

यह मैच 26 से 29 जुलाई तक भारत और श्रीलंका के बीच गॉल में खेला गया था। चैनल ने अपनी वेबसाइट पर दावा किया, ‘गॉल स्टेडियम पर सहायक मैनेजर, मैदानकर्मी थरंगा इंडिका ने कहा कि वह गेंदबाजों या बल्लेबाजों की मददगार पिच बना सकते हैं। अगर आपको स्पिन गेंदबाजी या तेज गेंदबाजी या बल्लेबाजी की मददगार पिच चाहिए तो यह हो जाएगा।’

भारत ने यह मैच 304 रन से जीता। पहली पारी में भारत ने 600 रन बनाए जिसमें शिखर धवन ने 190 और चेतेश्वर पुजारा ने 153 रन का योगदान दिया। दूसरी पारी भारत ने तीन विकेट पर 240 के स्कोर पर घोषित की जिसमें कप्तान विराट कोहली ने नाबाद शतक बनाया। श्री लंकाई टीम 291 और 245 रन ही बना सकी। इंडिका ने कथित तौर पर दावा किया कि उसने बल्लेबाजों की मददगार पिच बनाई थी।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending