Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली ने ‘क्रिकेट के स्पाइडरमैन’ के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

Published

on

Loading

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले ‘क्रिकेट के स्पाइडरमैन यानी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को भावुक विदाई दी है। विराट और डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेलते हैं। हालांकि टीम इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

बता दें कि हाल ही में आईपीएल के एक बेहद रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हराया था। मैच में सबसे ज्यादा चर्चा एबी डिविलियर्स के एक कैच ने बटोरी। डिविलियर्स के इस कैच को जिसने भी देखा, उसकी आंखें फटी रह गईं। विराट कोहली ने तो इस कैच की तुलना स्पाइडरमैन से कर डाली थी। कोहली ने ट्वीट करते हुए फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था- ”आज मैंने स्पाइडर मैन को लाइव देखा।”

हालांकि उसके कुछ ही दिन बाद डिविलियर्स ने 14 साल के अपने लंबे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने 114 टेस्ट मैचों में 50.66 के औसत से 22 शतकों की मदद से 8765 रन बनाए हैं।

अब उनकी विदाई पर कोहली ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा, “आप जीवन में जो कुछ करो उसके लिए आपको शुभकामनाएं, जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी की जाती थी, आपने उसकी पूरी परिभाषा ही बदल दी। मेरी शुभकामनाएं आपके और आपके परिवार के साथ है।”

डिविलियर्स ने 228 वनडे मैचों में 25 शतकों की बदौलत 9577 रन और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 10 अर्धशतकों के दम पर 1672 रन बनाए हैं।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending