Connect with us

खेल-कूद

कोहली ने ‘क्रिकेट के स्पाइडरमैन’ के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

Published

on

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले ‘क्रिकेट के स्पाइडरमैन यानी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को भावुक विदाई दी है। विराट और डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेलते हैं। हालांकि टीम इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

बता दें कि हाल ही में आईपीएल के एक बेहद रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हराया था। मैच में सबसे ज्यादा चर्चा एबी डिविलियर्स के एक कैच ने बटोरी। डिविलियर्स के इस कैच को जिसने भी देखा, उसकी आंखें फटी रह गईं। विराट कोहली ने तो इस कैच की तुलना स्पाइडरमैन से कर डाली थी। कोहली ने ट्वीट करते हुए फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था- ”आज मैंने स्पाइडर मैन को लाइव देखा।”

हालांकि उसके कुछ ही दिन बाद डिविलियर्स ने 14 साल के अपने लंबे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने 114 टेस्ट मैचों में 50.66 के औसत से 22 शतकों की मदद से 8765 रन बनाए हैं।

अब उनकी विदाई पर कोहली ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा, “आप जीवन में जो कुछ करो उसके लिए आपको शुभकामनाएं, जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी की जाती थी, आपने उसकी पूरी परिभाषा ही बदल दी। मेरी शुभकामनाएं आपके और आपके परिवार के साथ है।”

डिविलियर्स ने 228 वनडे मैचों में 25 शतकों की बदौलत 9577 रन और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 10 अर्धशतकों के दम पर 1672 रन बनाए हैं।

खेल-कूद

दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए पूर्व क्रिकेटर की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व रणजी क्रिकेटर शेखर गवली की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शेखर अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए थे जहां अचानक ये हादसा हो गया। गवली 45 साल के थे।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि गवली की खाई में गिरने से मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर संतुलन बिगड़ने के कारण वो खाई में गिर गए। इगतपुरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका शव बुधवार को सुबह लगभग 10 बजे मिला। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के सदस्यों को सौंपा जाएगा।’

शेखर इससे पहले महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के सहायक कोच थे और फिलहाल अंडर-23 टीम के फिटनेस ट्रेनर की भूमिका निभा रहे थे। शेखर दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिनर थे। शेखर ने 1997 से 2002 के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेले, इस दौरान उन्होंने तीन विकेट लिए थे।

#cricket #cricketer #shekhargawali #death

Continue Reading

Trending