Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उत्तरप्रदेश में स्तनपान के बाद हुई बच्ची की मौत, सांप का ज़हर बन चुका था मां का दूध

Published

on

Loading

लखनऊ। इंसान की मौत निश्चित है लेकिन मौत का समय निश्चित नहीं है। मौत कभी भी, कहीं भी, किसी भी रूप में आ सकती है। लेकिन क्या हो, अगर किसी मां की मौत, उसकी बेटी को भी अपनी चपेट में ले ले? मामला कुछ ऐसा ही है। एक औरत को सांप ने डसा, उसने अपनी बच्ची को दूध पिलाया और मां के साथ-साथ बेटी को भी मौत ने गले लगा लिया।

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले के मांडला गांव का है। यहां एक अनजान महिला को ज़हरीले सांप ने काट लिया। सांप के काटने से अनजान महिला ने अपनी ढाई साल की बच्ची को स्तनपान करा दिया। जिसके तुरंत बाद मां और बेटी दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि महिला जब अपने घर में सो रही थी तभी एक जहरीले सांप ने उसे डस लिया। हालांकि महिला को इसका आभास नहीं हुआ और घटना से अनजान महिला ने अपनी बच्ची को स्तनपान भी करा दिया।

पुलिस ने बताया कि दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत बिगड़ती चली गई। बच्ची ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया और बाद में डॉक्टरों ने महिला को भी मृत घोषित कर दिया।

नेशनल

अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन, सुब्रत पाठक से होगी टक्कर

Published

on

Loading

कन्नौज। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चौथी बार चुनावी मैदान में कदम रखा है। लोकसभा चुनाव को लेकर पहले अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में न उतरने की घोषणा की गई थी। हालांकि, बाद में कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण उन्हें अपने निर्णय को बदलना पड़ा। वे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

नामांकन भरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी, नेता, कार्यकर्ता सभी की भावनाएं यह थी कि समाजवादी पार्टी की तरफ से मुझे यहां से चुनाव लड़ाया जाए। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे यहां की जनता से आशीर्वाद मिलेगा।

सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। अखिलेश ने नामांकन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कन्नौज का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगा। हम कन्नौज की पहचान को आगे बढ़ाएंगे। हम कन्नौज के लोगों के सम्मान और विकास के लिये काम करेंगे। भाजपा ने कन्नौज का विकास रोक कर नकारात्मक राजनीति की।

Continue Reading

Trending