Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नासा का कैमरा हुआ जलकर राख पर खींच गया कुछ बेहतरीन फोटो

Published

on

Loading

नासा के फोटोग्राफर बिल इन्‍ग्‍लास के साथ हाल ही में बड़ी अजीब घटना घटी। उन्‍होंने रॉकेट लॉन्‍च की फोटो खींचने के लिए सुरक्षित दूरी पर एक कैमरा लगाया था लेकिन लॉन्‍च की गर्मी से कैमरा राख हो गया। पर सबसे बड़ी हैरानी की बात है कि पूरी तरह जलने से पहले वह कैमरा लॉन्‍च के कुछ खूबसूरत और अनमोल फोटो खींचने में कामयाब हो गया।

ये फोटो फिलहाल सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहे हैं। घटना पिछले मंगलवार यानि 22 मई की है। जगह थी अमेरिका के कैलिफॉर्निया में स्थि‍त वैंडनबर्ग एयर फोर्स बेस। बिल ने हमेशा की तरह कैमरे को लगभग 400 मीटर की सुरक्षित दूरी पर लगाया था। जैसे ही स्‍पेस एक्‍स फॉल्‍कन 9 का लॉन्‍च हुआ उसके कुछ ही देर बाद रिमोट से चलने वाले इस कैमरे में आग लग गई।

आग बुझाने वालों ने फौरन कैमरे की आग बुझाई लेकिन तब तक यह पूरी तरह झुलस चुका था। बिल 1989 से नासा के रॉकेट लॉन्‍च के फोटो खींचते आ रहे हैं लेकिन यह पहली बार था जब ऐसा हादसा हुआ। लेकिन बिल यह जानकर खुश थे कि इसके बावजूद यह कैमरा कई बेहतरीन फोटो खींचने में कामयाब रहा। आप भी देखिए ये फोटो

Well, one remote cam outside the pad perimeter was found to be a bit toast(y). sigh ?** and yes – it made pix until it…

Gepostet von Bill Ingalls am Dienstag, 22. Mai 2018

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending