Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

प्लास्टिक के खिलाफ विकी डोनर ने गाया यह गाना

Published

on

Loading

विकी डोनर फिल्‍म से मशहूर हुए बॉलिवुड अभिनेता-गायक आयुष्मान खुराना ने प्लास्टिक के उपयोग के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए एक गाना गाया है। आयुष्‍मान ने यह गाना संयुक्त राष्ट्र के समन्वय में एनजीओ भामला फाउंडेशन के लिए गाया। इस गाने के बोल हैं  ‘टिक टैक प्लास्टिक’ ।

इस मौके पर आयुष्मान ने कहा, “अपने बच्चों और भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित और पर्यावरण के लिहाज से स्वस्थ ग्रह छोड़कर जाने के लिए हम सभी को अपना योगदान देने की जरूरत है। जिस दुनिया में हम रहते हैं, उसमें प्लास्टिक के उपयोग के कारण पारिस्थितिकी तंत्र को व्यापक नुकसान पहुंचा है। हमें प्लास्टिक प्रदूषण के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए इसके बारे में सक्रिय रूप बात करनी होगी और इस मुद्दे पर जागरुकता फैलाने के लिए आवाज उठानी होगी यह हमारा दायित्व है।”

उन्होंने सोनू निगम और शान के साथ प्लास्टिक पर्यावरण को लेकर सामाजिक बदलाव लाने की दिशा में यह गीत गाया। आयुष्मान  श्रीराम राघवन की निर्देशित फिल्म ‘शूट द पियानो प्लेयर’ में दिखाई देंगे। फिल्म में राधिका आप्टे और तब्बू जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे।   (इनपुट आईएएनएस)

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending