Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एक अफगानी खिलाड़ी की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद खेलेगी आईपीएल 2018 फाइनल

Published

on

Loading

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का फाइनल निश्चित हो गया है, मुंबई के वानखेड़ा स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को होगा। आईपीएल दीवानों में भारी उत्सुकता है। पर सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचने की कठिन राह को आसान जिस खिलाड़ी ने बनाया उसका नाम है राशिद खान। अफगानिस्तान का यह खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए संजीवनी बन गया।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ, इस रोमाचंक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है।

हैदराबाद की जीत के हीरो रहे अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान।

हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिला 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों की चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। कोलकाता इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी।

लेग स्पिनर राशिद खान जिन्होंने पहले 10 गेंदों में चार छक्के और दो चौकों की मदद से 34 रनों की पारी खेली। फिर गेंद से कमाल दिखाते हुए चार ओवर में महज 19 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। (इनपुट आईएएनएस)

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending