Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यहां के लोग ईद पर नहीं देख पाएंगे सल्‍लू भाई की फिल्‍म रेस 3

Published

on

Loading

पाकिस्‍तान की सरकार ने देश में ईद के मौके पर भारतीय फिल्‍में दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया खबरों के मुताबिक, ऐसा पाकिस्‍तानी फिल्‍म प्रड्यूसरों और कलाकारों के आग्रह पर किया गया है।

पाकिस्‍तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 24 मई को एक नोटिफिकेशन जारी करके कहा है कि ईद के दो दिन पहले से ईद के दो हफ्तों बाद तक किसी भी भारतीय या विदेशी फिल्‍म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध ईद उल फितर और ईद उल अजहा के मौकों पर रहेगा।

मंत्रालय ने एक लेटर जारी करके कहा है कि ऐसा पाकिस्‍तान की स्‍थानीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री को पुनर्जीवित करने और उसे बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। इसमें आगे कहा गया है कि, विदेशी फिल्‍मों के सभी आयातकों और डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऊपर बताए गए समय के दौरान देश भर के सिनेमाहालों में भारतीय फिल्‍में दिखाने से परहेज करें।

बताया जाता है कि इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रड्यूसर और फिल्‍म कलाकारों ने शिकायत की थी कि उन्‍हें भारतीय और हॉलिवुड फिल्‍मों से जबर्दस्‍त चुनौती मिलती है जिसकी वजह से पाकिस्‍तान में बनी फिल्‍मों को दिखाने के लिए बहुत कम संख्‍या में सिनेमाहॉल मिल पाते हैं।

गौरतलब है कि इस बार ईद के मौके पर सलमान की फिल्म रेस 3 रिलीज होने वाली है जिसके जरिए बॉबी देओल इंडस्ट्री में कमबैक कर रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending