Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

यहां के लोग ईद पर नहीं देख पाएंगे सल्‍लू भाई की फिल्‍म रेस 3

Published

on

पाकिस्‍तान की सरकार ने देश में ईद के मौके पर भारतीय फिल्‍में दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया खबरों के मुताबिक, ऐसा पाकिस्‍तानी फिल्‍म प्रड्यूसरों और कलाकारों के आग्रह पर किया गया है।

पाकिस्‍तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 24 मई को एक नोटिफिकेशन जारी करके कहा है कि ईद के दो दिन पहले से ईद के दो हफ्तों बाद तक किसी भी भारतीय या विदेशी फिल्‍म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध ईद उल फितर और ईद उल अजहा के मौकों पर रहेगा।

मंत्रालय ने एक लेटर जारी करके कहा है कि ऐसा पाकिस्‍तान की स्‍थानीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री को पुनर्जीवित करने और उसे बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। इसमें आगे कहा गया है कि, विदेशी फिल्‍मों के सभी आयातकों और डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऊपर बताए गए समय के दौरान देश भर के सिनेमाहालों में भारतीय फिल्‍में दिखाने से परहेज करें।

बताया जाता है कि इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रड्यूसर और फिल्‍म कलाकारों ने शिकायत की थी कि उन्‍हें भारतीय और हॉलिवुड फिल्‍मों से जबर्दस्‍त चुनौती मिलती है जिसकी वजह से पाकिस्‍तान में बनी फिल्‍मों को दिखाने के लिए बहुत कम संख्‍या में सिनेमाहॉल मिल पाते हैं।

गौरतलब है कि इस बार ईद के मौके पर सलमान की फिल्म रेस 3 रिलीज होने वाली है जिसके जरिए बॉबी देओल इंडस्ट्री में कमबैक कर रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने CAA-NRC को लेकर दिया ये बयान

Published

on

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

शेख हसीना ने गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला बताया है। इंटरव्यू में शेख हसीना ने सीएए पर कहा कि हम यह नहीं समझते कि (भारत सरकार) ने ऐसा क्यों किया। यह जरूरी नहीं था।

हसीना का यह बयान बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमन बयान के बाद आया है। मोमन ने कहा था कि सीएए और एनआरसी भारत के आंतरिक मुद्दे हैं, लेकिन चिंता व्यक्त की कि देश में किसी भी अनिश्चितता से उसके पड़ोसियों को प्रभावित होने की संभावना होती है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending