Connect with us

खेल-कूद

एक मशहूर आॅलराउडर क्रिकेट खिलाड़ी के पिता की गोली मार कर हत्या, अब नहीं जाएंगे वेस्टइंडीज

Published

on

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसे में धनंजय वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। धनंजय श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार आॅलराउडर है। धनंजय ने 13 टेस्ट मैच खेलें हैं।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिक इन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार रात को किसी अज्ञात शख्स ने धनंजय के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी।

श्रीलंका की पुलिस ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि धनंजय के पिता रंजन डी सिल्वा को कोलंबो के दक्षिण में स्थित राथमलाना क्षेत्र में गोली मारी गई। इस घटना के बारे में जानकार टीम के कई साथी खिलाड़ी गुरुवार रात को कालुबोलिया अस्पताल पहुंचे।

इस घटना के कारण हालांकि, श्रीलंका टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है लेकिन योजनाओं में बदलाव संभव माना जा रहा है।

धनंजय की प्रबंधन टीम ने शुक्रवार सुबह उनकी ओर से एक संदेश साझा करते हुए कहा, “मैं आप सबको यह बताते हुए हैरान और दुखी हूं कि पिछली रात (गुरुवार) को मेरे पिता की हत्या हो गई। यह सब एक बेहद महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज और एक अहम वेस्टइंडीज दौरे से पहले हुआ।”

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष थिलंगा सुमाथिपाला ने धनंजय को सांत्वना संदेश में कहा, “इस मुश्किल घड़ी में श्रीलंका क्रिकेट धनंजय के समर्थन के लिए हर प्रयास करेगी। आशा है कि वह इस सदमे से उबर पाएं।” (इनपुट आईएएनएस)

खेल-कूद

टेस्ट में विराट कोहली फिर बने नंबर 1, स्मिथ दूसरे स्थान पर खिसके

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को रैंकिंग में एक बार फिर पछाड़ दिया है। बुधवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट एक बार फिर शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाने का फायदा उन्हें मिला जिसके बाद उन्होंने स्मिथ को पीछे कर दिया।

हालांकि कोहली और स्मिथ के पॉइंट्स में ज्यादा अंतर नहीं है। विराट केवल पांच अंक ही स्मिथ से आगे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 36 रन बनाने वाले स्मिथ के मैच से पहले 931 पॉइंट्स थे, लेकिन अब यह कम होकर 923 पॉइंट्स पर आ गया है।

टॉप-10 में अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे छठे नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी खेलने वाले आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 12 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि मार्नस लाबुशाने पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम दो स्थान ऊपर उठकर 13वें और शान मसूद 10 पायदान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 47वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट फिर स टॉप-10 में लौट चुके हैं और सातवें नंबर पर विराजमान हो गए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending