Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिजली कंपनी ने दिया धमेकादार ऑफर, 15,900 रु में दे रही है नया ब्रांडेड AC

Published

on

बिजली कंपनी

Loading

हेडलाइन में आपने जो पढ़ा है वह बिल्कुल सही है। बिजली कंपनी बीएसईएस अपके लिए धमकेदार ऑफर लेकर आयी है। इस ऑफर के तहत आपको बहुत ही कम दाम पर नया AC मिल जाएगा। दरअसल नई स्कीम के तहत बीएसईएस पुराने एसी के बदले नया एसी 47 फीसदी डिस्काउंट पर देगी। जानकारी के लिए बता दें कि पुराने एयर कंडिशनर (AC) की वजह से बिजली की खपत ज्यादा होती है।

बिजली कंपनी

साभार इंटरनेट

ऐसे में बिजली कंपनी ने ग्राहको को ध्यान में रखते हुए यह धमाकेदार ऑफर निकाला है। आपको बता दें कि अभी यह स्कीम वेस्ट दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए है। इसके तहत पुराने एसी को बदलने पर नए एसी के दाम में 47% की छूट मिलेगी। बाद में, BYPL के ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली के इलाकों में भी यह स्कीम शुरू की जा सकती है।

बिजली कंपनी

साभार इंटरनेट

इस स्कीम के तहत वोल्टास, एलजी और गोदरेज ब्रैंड के एसी दिए जाएंगे। अगर कोई 5 स्टार रेटिंग वाला एसी बाजार में 30 हजार का मिल रहा है, तो छूट के बाद BSES अपने उपभोक्ताओं को वह एसी 15,900 रुपये में देगा। स्कीम के तहत आपको किस कंपनी का एसी चाहिए, ये भी आप बता सकते हैं। इसके अलावा आपको स्पिलिट एसी या विंडो का भी ऑप्शन चुन सकेंगे। कंपनी ने एसी 15 दिनों में देने की बात कही है।

 

स्कीम का लाभ लेने के लिए कंस्यूमर को बिजली कंपनी में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। हेल्पलाइन 0113999970 या टोल फ्री नंबर 19123 पर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। बता दें कि इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू में कंपनी ऐसे 10 हजार एसी ही बांटेगी।

कंपनी का अनुमान है कि पुराना एसी बदलने से बिल में सालाना 7,500 रुपये तक की बचत होना मुमकिन है। पुराने एसी में लीकेज हवा में हाइड्रोफ्लोरो कार्बन (HFC) भी बढ़ाते हैं, जो ग्लोबल वॉर्मिंग की वजह है। नए इको-फ्रेंडली एसी से इस समस्या को भी रोकने में मदद मिलेगी और इससे प्रयावरण को भी फायदा मिलेगा।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending