Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बगदाद में अलग अलग हमलों में 13 की मौत

Published

on

Loading

बगदाद| इराक की राजधानी बगदाद में दो आत्मघाती कार बम हमलों में कम से कम 13 लोग मारे गए। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि बुधवार हो हुई घटना में मारे गए लोग ज्यादातर पुलिसकर्मी या सैनिक थे।  पश्चिमी बगदाद के अल-नोसुर स्क्वोएर में एक पुलिस थाने के पास स्थित चौकी को हमले का पहला निशाना बनाया गया। विस्फोट में सात लोग मारे गए और 19 लोग घायल हुए। इसके अलावा घटनास्थल के पास वाहनों और दुकानों को भी भारी क्षति पहुंची। हताहत हुए लोगों में ज्यादातर पुलिसकर्मी शामिल हैं।

दूसरा हमला दक्षिणी बगदाद से 19 किलोमीटर दूर अल-युसुफिया के पास एक सुरक्षा चेकनाके के पास किया गया, जिसमें छह सैनिक मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए।
यूनाइटेड नेशन असिसटेंस मिशन फॉर इराक के आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर महीने के अंत से लेकर अब तक इराक में आतंकवादी गतिविधियों में कम से कम 1,273 लोग मारे जा चुके हैं और 2,010 घायल हुए हैं।

Ielts academic module sabjeet kaur from cheap essay india

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या के रक्षा प्रमुख की मौत, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केन्या के आर्मी चीफ जनरल फ्रांसिस ओगोला की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

रुटो ने कहा, ‘मुझे केन्या रक्षा बलों के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच टीम गठित की गई है और उन्हें एल्गेयो मराकवेट काउंटी में दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है।’

रूटो ने बताया कि जनरल ओगोला केन्या के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों के साथ बैठक करने और वहां पर चल रहे स्कूल नवीकरण का निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को नैरोबी से रवाना हुए थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए, केन्या रक्षा बलों के कमांडर-इन-चीफ के रूप में, यह केन्या रक्षा बलों की बिरादरी के लिए एक दुखद क्षण है और यह राष्ट्र के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। हमारी मातृभूमि ने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया है।’

राष्ट्रपति ने घोषणा की है कि केन्या में शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा। केन्या के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, जनरल ओगोला 1984 में केन्याई रक्षा बलों में शामिल हुए और केन्या वायु सेना में तैनात होने से पहले 1985 में वो दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे। राष्ट्रपति के प्रवक्ता हुसैन मोहम्मद के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद केन्याई राष्ट्रपति ने नैरोबी में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक तत्काल बैठक बुलाई है।

Continue Reading

Trending