Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

मोदी ने मेदवदेव से मुलाकात की

Published

on

नेपेडा| भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने रूसी समकक्ष दमित्रि मेदवेदेव से मुलाकात की और दोनों देशों व क्षेत्रों के बीच बेहतर सहयोग का आह्वान किया।
मोदी अपने म्यांमार दौरे के तीसरे दिन पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन से पहले मेदवेदेव से मिले। भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक ट्वीट के अनुसार, मोदी ने मेदवेदेव से कहा, “मुझे यकीन है कि भारत-रूस संबंध आगे ज्यादा मजबूत होंगे।”

रूसी प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत हमारा करीबी और महत्वपूर्ण सहयोगी देश है।”  उन्होंने भारत-रूस संबंधों के बारे में कहा, “भारत के साथ कई क्षेत्रों में हमारे सहयोगात्मक संबंध हैं।” मोदी ने इसके बाद पूर्वी एशिया सम्मेलन के दौरान विश्व के नेताओं के साथ फोटो खिंचवाई। विदेश मंत्रालय की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, मोदी अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टोनी एबट, मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब तुन रजक और फिलिपींस के राष्ट्रपति बेनिग्नो एकुइनो के साथ बातचीत करते देखे गए। मोदी, एबट और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने साथ में फोटो खिंचवाईं।

Read more about pro essay writer website notes on modesneed help

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन का रवैया देख भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

Published

on

By

पीपुल्‍स लिब्रेशन आर्मी चाईना के लद्दाख में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर अपनी पुराना रवैया जारी रखा है। चीन ने कई इलाकों (गोगरा पोस्‍ट, हॉट स्प्रिंग्‍स) के साथ ही पैंगोंग त्‍सो पर भी पीएलए जवानों की तैनाती की हुई है।

चीन की इस हरकत को देखते हुए मोदी सरकार ने अब चीन को जवाब देने का फैसला किया है। भारत अब कई नए तरीकों पर विचार कर रहा है।

तोंद ने बचा ली इस शख्स की जान, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

केंद्र सरकार आने वाले समय में अब कुछ नए तरीके अपनाने की तैयारी कर रही है,इससे भारतीय जवान भी अपनी पुरानी लोकेशंस पर लौट सकते हैं। चीन और भारत के बीच इस तनातनी की स्थिति में भारत सरकार कोई बड़ा कदम भी उठा सकती है।

#china #india #lac #pmmodi #indochinatension

Continue Reading

Trending