Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

मोदी ने मेदवदेव से मुलाकात की

Published

on

नेपेडा| भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने रूसी समकक्ष दमित्रि मेदवेदेव से मुलाकात की और दोनों देशों व क्षेत्रों के बीच बेहतर सहयोग का आह्वान किया।
मोदी अपने म्यांमार दौरे के तीसरे दिन पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन से पहले मेदवेदेव से मिले। भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक ट्वीट के अनुसार, मोदी ने मेदवेदेव से कहा, “मुझे यकीन है कि भारत-रूस संबंध आगे ज्यादा मजबूत होंगे।”

रूसी प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत हमारा करीबी और महत्वपूर्ण सहयोगी देश है।”  उन्होंने भारत-रूस संबंधों के बारे में कहा, “भारत के साथ कई क्षेत्रों में हमारे सहयोगात्मक संबंध हैं।” मोदी ने इसके बाद पूर्वी एशिया सम्मेलन के दौरान विश्व के नेताओं के साथ फोटो खिंचवाई। विदेश मंत्रालय की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, मोदी अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टोनी एबट, मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब तुन रजक और फिलिपींस के राष्ट्रपति बेनिग्नो एकुइनो के साथ बातचीत करते देखे गए। मोदी, एबट और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने साथ में फोटो खिंचवाईं।

Read more about pro essay writer website notes on modesneed help

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में एक और अपहरण, अब तक 3 बच्चों को अगवा कर की जा चुकी है हत्या

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान की चुनिया तहसील में तीन नाबालिग लड़कों के शव मिलने के दो दिन बाद कसूर इलाके से एक बच्चे के अपहरण की खबर आई है।

स्थानीय मीडिया रपट में यह जानकारी सामने आई है। पुलिस ने कहा था कि तीन नाबालिग लड़कों से कुकर्म करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी।

जियो न्यूज के मुताबिक, गुरुवार रात दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हाशिम चौक से दो बच्चों का अपहरण करने का प्रयास किया। उनका पीछा किए जाने के बाद हालांकि उन्होंने एक लड़के को बेहोशी की हालत में छोड़ दिया। जो बच्चा अपहरण होने से बच गया, उसे तहसील मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दूसरा अभी भी लापता है।

मंगलवार को तीन नाबालिग लड़कों के शव पाए गए थे। पुलिस ने पुष्टि की कि तीनों को दफनाने से पहले उनके साथ क्रूरता से कुकर्म किया गया था।

स्थानीय लोगों का कहना है कि एक पांचवा बच्चा भी गायब है। उन्हें शक है कि नाबालिग लड़कों से कुकर्म करने के बाद उनकी हत्या के पीछे एक रैकेट है।

पिछले कुछ वर्षों के दौरान कसूर इलाके में बच्चों के साथ दुर्व्यवहार, कुकर्म, दुष्कर्म और हत्या की कई घटनाएं सामने आई हैं।जनवरी 2018 में एक छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी, जिसका शव शहर में कूड़े के ढेर में पाया गया था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending