Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एंजेला मर्केल का वादा, ईरान परमाणु समझौते से जुड़ा रहेगा ईयू

Published

on

Loading

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का कहना है कि ईरान परमाणु समझौते से अमेरिका के बाहर निकलने के बाद यूरोपीय संघ (ईयू) की ऐसा करने की कोई मंशा नहीं है। एंजेला मर्केल ने शुक्रवार को कहा, “हालांकि, यह समझौता सबसे उत्तम नहीं है लेकिन कोई समझौता नहीं होने की स्थिति में तो यह समझौता होना ही अच्छा है।”

उन्होंने कहा, “जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस और ईयू के हमारे सभी सहयोगी देश इस समझौते का समर्थन करते हैं और भविष्य में इससे जुड़े रहेंगे।”

अभी दो दिन पहले ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने इस बात पर सहमति जताई कि रूस और फ्रांस ईरान परमाणु समझौते से जुड़े रहेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश को ईरान परमाणु समझौते से अलग कर लिया है। उन्होंने कहा कि वह ईरान के खिलाफ परमाणु हथियारों से संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने के समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे और समझौते के तहत तेहरान पर से हटाए गए प्रतिबंधों को दोबारा लागू करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साथ ही कहा कि अमेरिका ईरान के साथ व्यापारिक संबंध रखने वाले देशों के खिलाफ भी कड़े प्रतिबंध लगाएगा।(इनपुट आईएएनएस)

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending