Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हरियाणा में 26 वरिष्ठ नौकरशाहों का तबादला

Published

on

Loading

चंडीगढ़| हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 26 वरिष्ठ नौकरशाहों का तबादला कर दिया है। एक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव रैंक के 14 और प्रधान सचिव रैंक के 12 नौकरशाहों का स्थानांतरण किया गया है।

पिछले महीने 26 तारीख को सत्ता में आने के बाद 15 दिनों में खट्टर सरकार द्वारा आदेशित नौकरशाहों का यह पहला बड़ा स्थानांतरण है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) राजन कुमार गुप्ता को वित्त विभाग से ऊर्जा एवं अक्षय ऊर्जा विभाग में भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एसीएस नवराज संधू को विकास एवं पंचायती राज सौंपा गया है। एसीएस रोशन लाल अब आबकारी, कराधान और खनन विभाग देखेंगे, जबकि एसीएस हरदीप कुमार सार्वजनिक कार्य विभाग संभालेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रह चुके एस.एस. ढिल्लन पर्यटन एवं पुरातत्व विभाग के एसीएस और के.के. खंडेलवाल खेल विभाग में एसीएस होंगे। रामनिवास स्वास्थ्य के एसीएस होंगे। पी. रघुवेंद्र राव अब शहरी एवं ग्राम योजना, शहरी एस्टेट एवं आवास विभागों को संभालेंगे। हुड्डा कार्यकाल में इन विभागों को संभालने वाले एसीएस टी.सी. गुप्ता को विद्यालय शिक्षा का प्रधान सचिव बनाया गया है।

पी.के. महापात्र गृह विभाग के नए एसीएस होंगे। पी.के. दास वित्त विभाग के नए प्रधान सचिव और देवेंदर सिंह उद्योगों के नए प्रधान सचिव होंगे। खट्टर ने पहले संजीव कौशल को अपना प्रधान सचिव नियुक्त किया था। मुख्यमंत्री कार्यालय में दो अतिरिक्त सचिव सुमिता मिश्रा और राकेश गुप्ता को भी नियुक्त किया गया था।

Im ghostwriter stream deutsch bodenwasser sind nährstoffe und organische substanzen gelöst

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending