Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

असॉल्‍ट राइफल के साथ लड़की पहुंची यूनिवर्सिटी, हुई फोटो वायरल, मिले ढेरों शादी के प्रपोजल

Published

on

Loading

अभी हाल ही में अमेरिका केंट स्‍टेट यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हो चुकी एक स्‍टूडेंट का फोटो सोशल साइट पर खूब वायरल हुआ। कैटलिन मारिए नाम की यह लड़की अपनी पीठ पर गन लटकाए है और हाथ में एक ग्रेजुएशन कैप पकड़ रखी है जिसपर बंदूक बनी है और लिखा है, आओ इसे मुझसे छीनकर दिखाओ।

कैटलिन अपनी यूनिवर्सिटी में हथियारों पर बने कानून का विरोध कर रही थी। इस कानून के तहत छात्र, प्रोफेसर और दूसरे कर्मचारी कैंपस में घातक हथियार नहीं ला सकते हैं लेकिन यूनिवर्सिटी कैंपस में आने वाले मेहमान यूनिवर्सिटी बिल्‍डिंग के अलावा दूसरी जगह हथियार ला सकते थे। कैटलिन को इसी बात से ऐतराज था, इसलिए अपनी डिग्री लेने के फौरन बाद वह मेहमान के तौर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में गईं और इस बार अपने साथ गन भी ले गईं। इसके बाद उन्‍होंने ट्वीट किया, अब मैं केंट स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक हो चुकी हूं और अब कैंपस में हथियार ले जा सकती हूं। मुझे ऐसा पहले ही कर देना चाहिए था, खासकर उसके बाद से जब 4 निहत्थे छात्रों की सरकार ने यूनिवर्सिटी कैंपस में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद कैटलिन मीडिया में पॉपुलर हो गईं। न्‍यूज चैनलों पर उनके इंटरव्‍यू चले। इसी प्रसिद्धि का असर यह हुआ कि उनके पास शादी के तमाम प्रपोजल भी आने लगे इस पर उन्‍हेांने लोगों को जानकारी दी कि भाई, मेरा बॉयफ्रेंड है, मुझे आपके प्रपोजलों की जरूरत नहीं है।

बहरहाल, इस घटना के बाद से अमेरिका में हथियारों पर नियंत्रण को लेकर बहस फिर तेज हो गई है। पिछले कुछ समय में अमेरिका में स्‍कूलों पर हथियारबंद लोगों/छात्रों ने हमले किए हैं इनमें कई बच्‍चों की मौत भी हो गई थी। गौरतलब है कि अमेरिका के पिछले राष्‍ट्रपति ओबामा हथियारों पर नियंत्रण करने के पक्षधर थे, जबकि वर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप हथियारों की मौजूदा नीति को बरकरार रखना चाहते हैं। अमेरिका की गन लॉबी नहीं चाहती कि हथियारों की खुले-आम बिक्री पर किसी तरह की कोई रोक लगे।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending