Connect with us

मनोरंजन

मीडियाकर्मी अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं करते : अडूर गोपालकृष्णन

Published

on

दिग्गज फिल्मकार अडूर गोपालकृष्णन ने नई मीडिया को आइना दिखाते हुए कहा कि ये मीडियाकर्मी अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं करते।

अडूर गोपालकृष्णन ने करीब पांच दशक के अपने करियर में अब तक 16 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं। अडूर बुधवार को फिल्मकार अमोल पालेकर के साथ सत्यजीत पर एक प्रदर्शनी व सम्मेलन ‘रीविजटिंग रे’ पर चर्चा के सिलसिले में नेहरू स्मारक संग्रहालय एवं पुस्तकालय में मौजूद थे।

फिल्मकार अडूर गोपालकृष्णन ने एक और उदाहरण देते हुए लोगों की अज्ञानता को उजागर किया। उन्होंने बताया कि सीरीफोर्ट ऑडिटोरियम में एक फिल्म महोत्सव के दौरान मीडिया का समूह बाइट के लिए इंतजार कर रहा था, उस समय वह बाइट के बारे में नहीं जानते थे। वह महोत्सव में से निकल गए, तो उन्होंने देखा कि एक लड़की उनका बाइट लेना चाह रही थी। उन्होंने उसे निराश नहीं किया और उसके सवालों का जवाब दे दिया, लेकिन आखिर में उस लड़की ने जब उनसे उनका नाम पूछा तो वह हैरान रह गए।

अदूर ने कहा कि यह नई मीडिया है।

कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए अडूर गोपालकृष्णन ने शिष्टाचार की कमी की ओर इशारा किया।

उन्होंने कहा, “मैं शायद सोशल मीडिया से अपरिचित हो सकता हूं, लेकिन एक चीज जिसे मैं बड़ी मुसीबत मानता हूं वह ‘सेल्फी’ है। यह निराशाजनक है। एक बार मुझसे किसी ने सेल्फी के लिए पूछा तो मैं खड़ा हो गया, लेकिन फिर उसने मेरे कंधे पर हाथ रख दिया, जिसके बाद मैंने उसका हाथ हटाया और उसे डांट लगाई..मैंने कहा, ‘तुम इस तरह का व्यवहार कैसे कर सकते हो? क्या तुम मेरी उम्र के हो? हम तो दोस्त भी नहीं हैं।” इनपुट आईएएनएस

मनोरंजन

भोजपुरी एक्ट्रेस ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, फेसबुक पर बताई थी वजह

Published

on

मुंबई। भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मरने से पहले उन्होंने एक फेसबुक लाइव भी किया। अपने लाइव वीडियो में एक्ट्रेस ने बताया था कि ‘कोई जब मरने की राह चुनता है, तो उससे पहले वह किसी अपने को बताता है तो वह कहता है कि मुझे क्यों बता रहे हो तुम्हें कुछ हो जाएगा तो मैं फंस जाऊंगा।’ ये वीडियो एक्ट्रेस की मौत से एक दिन पहले का बताया जा रहा है। फेसबुक लाइव में एक्ट्रेस ने कई बातें कीं जिनमें वह हताश लग रही थीं।

अपने दिल की बात कहते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि- ‘किसी पर भी भरोसा नहीं करना चाहिए, हां ऐसे बनो कि आप पर लोगों को भरोसा हो जाए, पर आप किसी पर भरोसा मत करो। मुझे कई बार धोखे मिले हैं। जब कोई मरता है तो उसके मरने के बाद लोग कहते हैं- अरे पहले क्यों नहीं बताया, हम कुछ करते। कोई कुछ नहीं करता। जब पहले बताते हैं तो लोग कहते हैं कि हमें क्यों बता रहे हो हम फंस जाएंगे।’रिपोर्ट्स के मुताबिक-एक्ट्रेस के फ्लैट से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

#anupamapathak #actress #suicide #facebook

Continue Reading

Trending