Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

120 किमी स्‍पीड से कार चलाते इंस्‍टाग्राम पर कर रहा था लाइव, हादसे में गंवाई जान

Published

on

Loading

एक छात्र को इंस्टाग्राम पर लाइव करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। महाराष्ट्र में एक 20 वर्षीय इंजीनियरिंग का छात्र इंस्टाग्राम पर अपनी तेज चलती कार से लाइव कर रहा था। इस दौरान उसका एक्सीडेंट हो गया। यह वीडियो मृतक के चचेरे भाई के इंस्टाग्राम से शूट और ब्रॉडकास्ट हो रही थी।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम की वीडियो फुटेज में पता चला कि मृतक का नाम शुभम् जाधव है। वह एक्सीडेंट से कुछ पल पहले मुस्करा रहा था और कार ड्राइव कर रहा था। कार की स्‍पीड का कांटा 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार बता रहा था।

बता दें कि युवक ने हादसे के समय सीट बेल्ट भी नहीं पहनी रखी थी। मृतक की मां ने लोकल टीवी से बातचीत में कहा ‘किसी को भी इस तरह ड्राइव नहीं करनी चाहिए। मैंने अपना बेटा खो दिया.’

पुलिस ने बताया कि मृतक के चचेरे भाई की पहचान 18 वर्षीय ऋषिकेश पवार के रूप में हुई है। वह बीकॉम में प्रथम वर्ष का छात्र है। रविवार को कार जाधव लाइट पोस्ट से टकरा गई और जाधव की मौका-ए-वारदात पर ही मौत हो गई।

नेशनल

लोकसभा चुनाव: पहले चरण के लिए मतदान जारी, 21 राज्यों की 102 सीटों पर डाले जा रहे वोट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई। वहीं मतदाता शाम 6 बजे तक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। हालांकि पूर्वोत्तर के राज्यों में मतदान समाप्त होने का समय अलग है। पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इनमें उत्तर प्रदेश की कुल 8 सीटों पर मतदान हो रहा है जबकि राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं।

उधर मध्य प्रदेश की 6 और बिहार की 4 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की 3, असम और महाराष्ट्र की 5-5 सीटों के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं. जबकि मणिपुर की 2 और त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और जम्मू कश्मीर की एक-एक सीट के लिए आज मतदान हो रहा है.|उधर तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर आज ही मतदान संपन्न हो जाएगा|इसके साथ ही मेघालय की 2, उत्तराखंड 5, अरुणाचल प्रदेश 2, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम, और लक्षद्वीप की एक-एक सीट के लिए भी आज मतदान हो रहा है.|

चुनाव आयोग और स्थानीय प्रशासन ने पहले चरण के मतदान के लिए संसाधन और सुरक्षा समेत सभी जरूरी इंतजाम किए हैं। वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू होगी। स्थानीय पुलिस, चुनाव आयोग के अधिकारियों के अलावा मतदान और ईवीएम की सुरक्षा में आरएएफ, सीआरपीएफ व अन्य अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

कई दिग्गज मैदान में

पहले दौर में कई दिग्गज उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कुछ प्रमुख उम्मीवारों की बात करें तो पहले चरण में महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अरुणाचल पश्चिम से किरेन रिजिजू , बिहार में जमुई सीट से लोजपा के अरुण भारती, तमिलनाडु के शिवगंगा से कार्ति पी चिदंबरम और मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नकुलनाथ चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं।

गौरतलब है कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम गया था। इस बार 18वीं लोकसभा के गठन के लिए कुल 543 सीटों के लिए सात चरण में 19 अप्रैल से 1 जून तक मतदान होना है। 4 जून को मतगणना होगी। बता दें मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस बार लोकसभा में कुल 97 करोड़ मतदाता हैं। लोकसभा चुनाव में कुल 10.5 लाख पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं।

Continue Reading

Trending