Connect with us

मुख्य समाचार

स्वाइन फ्लू से निपटने में मदद करेगा ताइवान

Published

on

N-95-mask, swine-flu

नई दिल्ली। ताइवान ने स्वाइन फ्लू की बढ़ती संख्या के मामलों से निपटने में सहायता करने के लिए गुजरात और दिल्ली में 10 हजार एन-95 मास्क वितरित करने का फैसला किया है। एन-95 मास्क कई परतों वाला मास्क होता है जिसको विशेष रूप से स्वाइन फ्लू से बचने के लिए बनाया गया है। इन मास्कों का आकार स्वाइन फ्लू के मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

भारत में ताइपे आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र (टीईसीसी) ने एक बयान में कहा, “पूरे देश में जानलेवा वायरस एच1एन1 के कारण मृतकों की संख्या में इजाफा चिंता का विषय है। ताइवान दोस्ती को मजबूत करने के लिए एक सद्भावना संकेत के तौर पर भारत को मानवीय सहायता के रूप में स्वाइन फ्लू से बचाने वाले 10 हजार एन-95 मास्क दान कर रहा है।” बयान में कहा गया है कि 7,000 मास्क ताइपे से आ चुके हैं और बाकी के बचे मास्क जल्द ही आ जाएंगे। उन्हें गुजरात और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वितरित किया जाएगा।

भारत में टीईसीसी प्रतिनिधि क्वांग टिएन ने कहा, “यह सहायता प्रतीकात्मक है। हम भारत में स्वाइन फ्लू को फैलने से रोकने के लिए जरूरत पड़ने पर और सहायता प्रदान करना चाहेंगे।”

अन्तर्राष्ट्रीय

मुरलीधरन की छोड़ी फिल्म तो एक्टर की बेटी को मिली रेप की धमकी

Published

on

By

#MuthiahMuralidharan #cricket #Muralidharan #rape 
Continue Reading

Trending