Connect with us

प्रादेशिक

DPS ने छात्राओं के लिए जारी किया तुगलकी फरमान, अब इस रंग की ब्रा पहनकर आना होगा स्कूल

Published

on

नई दिल्ली। आपने पहले भी ऐसे कई मामले देखें होंगे जिसमें कॉलेजों लड़कियों के में ड्रेस कोड को लेकर बवाल हुआ है। अब ताजा मामला दिल्ली के डीपीएस स्कूल का है जहां स्कूल प्रशसन ने ऐसा फरमान जारी कर दिया है जिसको लेकर स्कूल की छात्राएं भड़क गई गई है। दरअसल, 10 मई को डीपीएस रोहिणी की ओर से लड़कियों के लिए गाइडलाइन जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि छात्राओं को स्किन कलर की ब्रा के साथ-साथ समीज (White Slips)पहनना भी अनिवार्य होगा।

यही नहीं यह सुनिश्चित करना होगा कि ब्रा दिखाई ना दे रही हो। यहीं नहीं उस जगह पर और अधिक बटनों को लगाने के लिए कहा गया है। जिससे अंदर की त्वचा दिखाई ना दे। यह कदम लड़को को विकर्षण से बचाने के लिए उठाया गया है।

क्विट में छपी खबर में मुताबिक, दरअसल पिछले दिनों क्लास नौ से 12 के बच्चों की साप्ताहिक असेंबली का आयोजन किया गया। जब असेंबली खत्म हो गई तो लड़को को जाने के लिए कहा गया और लड़कियों को वहीं रुकने के लिए कहा गया। इसके बाद लड़कियों से कहा गया है कि, शर्ट में और अधिक बटन या लगाएं, जिससे बटनों के बीच की जगह से स्किन ना दिखाई दे।

प्रादेशिक

उन्नाव केसः पीड़िता के परिजनों को 25 लाख और घर देगी योगी सरकार

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद उसके परिजनों को मदद का ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार योगी सरकार पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की मदद देगी। यह धनराशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी।

उन्नाव के जिला अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे पीड़िता के परिजनों से मिलकर उन्हें चेक सौपेंगे। इसके अलावा सरकार की तरफ से परिवार को पीएम आवास योजना के तहत घर देने का भी ऐलान किया गया है।

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को गुरुवार को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी, जिसमें पीड़िता 95 फीसदी तक झुलस गई थी। इसके बाद पीड़िता को लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending